संगीत साधना के लिए भजन सम्राट अनूप जलोटा के प्रिय शिष्य प्रभंजय चतुर्वेदी को मिलेगा चक्रधर सम्मान

भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिक और प्रख्यात गायक, भजन सम्राट अनूप जलोटा के प्रिय शिष्य प्रभंजय चतुर्वेदी का नाम भी शामिल है। छत्तीसगढ़ शासन प्रभंजय चतुर्वेदी को उनके संगीत और कला के लिए चक्रधर सम्मान से सम्मानित करेगा।

भिलाई (Bhilai)। छत्तीसगढ़ शासन ने राज्य अलंकरण (Decoration) सम्मानों की घोषणा की है। इसमें भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिक और प्रख्यात गायक (famous singer), भजन सम्राट (Bhajan Samrat) अनूप जलोटा के प्रिय शिष्य प्रभंजय चतुर्वेदी का नाम भी शामिल है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) शासन प्रभंजय चतुर्वेदी को उनके संगीत और कला के लिए चक्रधर सम्मान (Chakradhar Samman) से सम्मानित करेगा।

श्री प्रभंजय को यह सम्मान उनकी लम्बी संगीत साधना के लिए प्रदान किया जा रहा है। यह सम्मान कल 1 नवम्बर को राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राज्योत्सव के आयोजन में प्रदान किया जाएगा। आपको बता दें कि प्रभंजय चतुर्वेदी आकाशवाणी एवं दूरदर्शन के A ग्रेड कलाकार हैं। लता मंगेशकर पुरस्कार प्राप्त श्री प्रभंजय गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर भी हैं। वे संगीत भूषण की उपाधि, महाकाल संगीत रत्न से सम्मानित, छत्तीसगढ गौरव रत्न सम्मान प्राप्त हैं। वे भजन सम्राट अनूप जलोटा जी के शिष्य हैं।
(TNS)