सीसीटीवी कैमरे के साथ डीवीआर भी ले गए थे लुटेरे, फिर भी 48 घंटे में पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

ग्राम भाठागांव में 4 से 5 अज्ञात नकाबपोशों ने चाकू की नोंक पर लूटपाट के वारदात को अंजाम दिए थे। पुलिस से बचने के लिए बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे के साथ डीवीआर भी ले गए थे। फिर भी जांच में लगी पुलिस टीम आरोपियों तक पहुंच गई।

 

बलौदाबाजार। ग्राम भाठागांव में टेंट हाउस के मकान मालिक के यहां दो दिनों पहले हुई लूट की घटना का पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने मामले की जानकारी दी है। घटना को अंजाम देने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि बीते दिनों ग्राम भाठागांव में 4 से 5 अज्ञात नकाबपोशों ने चाकू की नोंक पर लूटपाट के वारदात को अंजाम दिए थे। पुलिस से बचने के लिए बदमाशों ने सीसीटीवी कैमरे के साथ डीवीआर भी ले गए थे। फिर भी जांच में लगी पुलिस टीम आरोपियों तक पहुंच ही गई।

इस वारदात में 6 आरोपियों में चार पुरुष के साथ एक महिला और एक अपचारी बालक भी शामिल है। वहीं मामले का एक आरोपी अभी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

चंद्रपुर से पकड़े गए आरोपी
जानकारी के अनुसार बीते दिनों अज्ञात नकाबपोशों ने चाकू की नोंक पर भाठागांव में टेंट संचालक संतोष कोशले व उसके परिजनों को डरा धमकाकर नगदी रकम सहित सोने के जेवरात लूटकर फरार हो गए थे। मामले में संतोष कोशले ने घटना की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई थी। उसके बाद जांच में जुटी पुलिस को कुछ सुराग मिले थे। उसके आधार पर कोतवाली निरीक्षक विजय चौधरी की टीम ने आरोपियों को चंद्रपुर से गिरफ्तार किया गया।

1.40 लाख के साथ जेवर और 2 बंदूक, चाकू बरामद
एसपी झा से मिली जानकारी अनुसार गिरफ्तार आरोपियों के पास से पुलिस ने लूट की रकम 1 लाख 40 हजार और सोने-चांदी के जेवरात के साथ 2 बंदूक और चाकू बरामद किया है। घटना को अंजाम देकर भागने के लिए इस्तेमाल की गई बोलेरो को भी जब्त किया गया है। इसमें 6 आरोपियों में चार पुरुष के साथ एक महिला और एक अपचारी बालक भी शामिल है। वहीं मामले का एक आरोपी अभी फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस टीम को मिलेगा पुरस्कार
घटना के काफी कम समय में घटना को अंजाम देने वालों का खुलासा करने पर पुलिस अधीक्षक ने खुशी जाहिर की है। इस सफलता के लिए टीम के निरीक्षक विजय चौधरी, प्रधान आरक्षक ओंकार राजपूत, अरशद खान मुकेश तिवारी को पुरस्कार देने की घोषणा की है। साथ ही टेंट व्यापारी संतोष कोशले ने पुलिस की त्वरित कार्रवाई की सराहना करते हुए 10 हजार ईनाम देने की घोषणा की है।

(TNS)