नक्सलियों पर संदेहः एनएमडीसी के डाउनहिल के कन्वेयर में लगी आग, 100 मीटर तक जला कन्वेयर बेल्ट

जिस जगह आग लगी है, वह इलाका सीआईएसएफ कैंप के नजदीक है। बताया जा रहा है आग लगने से एनएमडीसी को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। यह आग नक्सलियों ने लगाई है या फिर शॉर्ट सर्किट से लगी है, फिलहाल इस संबंध में जांच की जा रही है।

दंतेवाड़ा (Dantewada)। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा स्थित एनएमडीसी NMDC प्लांट (Plant) में बुधवार देर रात कन्वेयर बेल्ट (Conveyor Belt) में आग (Fire) लग गई। जिस जगह आग लगी है, वह इलाका सीआईएसएफ CISF कैंप (Camp) के नजदीक है। बताया जा रहा है आग लगने से एनएमडीसी को करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। यह आग नक्सलियों (Naxalites) ने लगाई है या फिर शॉर्ट सर्किट (short circuit) से लगी है, फिलहाल इस संबंध में जांच की जा रही है। मामला बचेली थाना (Bacheli police station) क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, एनएमडीसी के डिपॉजिट नंबर 5 के डाउन हिल मोटर D के 28 नंबर बेल्ट में आगजनी हुई है। लगभग 100 मीटर तक कन्वेयर बेल्ट जलकर खाक हो गई। वहीं जिस जगह आग लगी है वहां से सीआईएसएफ कैंप नजदीक है। ऐसे में देर रात हुई इस घटना के बाद जवान फौरन मौके पर पहुंच गए थे, जिससे आग पर काबू पा लिया गया था। नक्सली इलाका होने की वजह से आगजनी के बाद इलाके में सर्चिंग भी बढ़ा दी गई है।

मामले की जांच की जा रहीः एसपी
दंतेवाड़ा के एसपी (Dantewada SP) डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि यह आग नक्सलियों ने लगाई है या शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है, फिलहाल इस संबंध में जांच की जा रही है। मौके पर नक्सलियों ने किसी तरह के कोई भी बैनर पोस्टर चस्पा नहीं किए हैं। मामले की जांच के बाद ही घटना का कारण स्पष्ट हो पाएगा।

(TNS)