Breaking News: नारायणपुर में माओवादियों ने सरपंच पति की हत्या की, जेसीबी में लगाई आग

दंतेवाड़ा। नारायणपुर के करमरी ग्राम पंचायत में माओवादियों ने सरपंच पति का निर्मम हत्या कर दी। इतना ही नहीं उन्होंने एक जेसीबी को आग के हवाले करने के साथ ही जमकर उत्पाद मचाया। यह घटना नारायणपुर से लगभग 12 किलोमीटर दूर की है। फरसगांव थाना क्षेत्र का मामला है, जहां बीती रात लगभग 30 के आसपास नक्सली मौजूद थे।

बताते चलें कि मारे गए साथियों की याद में नक्सलियों ने 27 नवंबर को बंद का ऐलान किया है। इसके एक दिन पहले नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी ने भांसी-कमालूर के पास पटरी उखाड़ कर रेल को बेपटरी करते हुए रेलगाड़ी के इंजन पर बैनर बांध कर भारत बंद का ऐलान भी किया है। इसकी पुष्टि करते एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि सूचना मिलते ही भांसी- बचेली थाना के साथ दंतेवाड़ा से डीआरजी की टीम इलाके में रवाना कर दी।

नक्सलियों ने 27 तारीख को बंद को लेकर पोटाली से बुरगुम सड़क पर भी शुक्रवार सुबह बड़ी संख्या में बैनर पोस्टर लगाए थे। इसमें बस्तर बटालियन भर्ती का विरोध करने के साथ ही मारे गए नक्सलियों के विरोध में बंद का ऐलान भी किया गया है। वहीं, सुकमा के चिंतागुफा के पास नक्सलियों ने बीच सड़क पर बैनर बांधकर आस-पास नक्सली पर्चे फेंके हैं। साथ ही सकड़ पर पत्थर व लकड़ी डालकर मार्ग को अवरुद्ध किया गया है। पुलिस ने जाकर सड़क खुलवाने का काम शुरू कर दिया है।