Nagar Nigam Chunav : शराब बांटते कैमरे में कैद हुआ कार्यकर्ता, दोनों प्रमुख दल एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप

वार्ड-35 से कांग्रेस प्रत्याशी संतोष साहू इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार बताते हें। वह कहते हैं कि मैं और मेरा भाई चुनाव प्रचार में व्यस्त रहते हैं। ऐसे में BJP के लोग शराब के खिलाफ बड़ी बातें करते हैं, लेकिन खुद ही पीठ पीछे वोटों के लिए शराब बांटते हैं।

रायपुर। सुनने में आता रहा है कि राजनीतिक पार्टियां चुनाव के दौरान शौकीनों को शराब बाटंकर उनका वोट खरीद लेती हैं। ये वाकया हाल ही में देखने को मिला है। उसे मोबाइल कैमरे में कैद भी किया गया है। मामला रायपुर जिले के बीरगांव क्षेत्र का है। जहां चुनावी माहौल काफी गर्माया हुआ है।

बता दें कि प्रदेश में 15 जगहों पर निकाय चुनाव होना है। इसी के तहत बीरगांव में भी 20 दिसंबर को वोटिंग है। उसके तीसरे दिन वोटिंग के नतीजे आएंगे। चुनाव के दौरान एक बात सामने आई है कि वोटर्स को लुभाने के लिए उन्हें शराब बांटी जा रही हैं। ऐसे ही एक मामले की फोटो सामने आई है। इसमें साफ-साफ दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग शराब का लेन-देन करते दिखाई दे रहे हैं।

दो प्रमुख पार्टियां एक-दूसरे पर झाड़ा पल्ला
इसे लेकर जब दो प्रमुख पार्टी कांग्रेस और भाजपा से सवाल किया गया तो दोनों ही दलों ने पल्ला झाड़ लिया। वे एक-दूसरे को घेरने में लगे हैं। वार्ड-35 से कांग्रेस प्रत्याशी संतोष साहू इसके लिए भाजपा को जिम्मेदार बताते हैं। वह कहते हैं कि हम चुनाव प्रचार में व्यस्त रहते हैं। ऐसे में BJP के लोग शराब के खिलाफ बड़ी बातें करते हैं, लेकिन खुद ही पीठ पीछे वोटों के लिए शराब बांटते हैं। दूसरी ओर भाजपा के प्रत्याशी रविंद्र सिंह ने कहा कि हम इसकी शिकायत बीरगांव चुनाव की निगरानी कर रहे अफसरों से करेंगे। उन्होंने कहा फोटो और जारी वीडियो की जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

पूर्व मंत्री व विधायक अजय चंद्राकर ने धमकी दी थी कि..
चुनाव के दौरान लगभग एक सप्ताह पहले चुनावी माहौल में शराब बांटे जाने को लेकर भाजपा के पूर्व मंत्री और पार्टी की तरफ से बीरगांव चुनाव के प्रभारी अजय चंद्राकर ने अहम बयान दिया था। चुनावों में अक्सर लोगों को शराब बांटने की बातें सामने आती हैं, अजय चंद्राकर ने कहा है कि बीरगांव में अगर कोई शराब लेकर आया तो वह जिंदा नहीं लौटेगा। यहां पर सोचने वाली बात यह है कि चुनाव सिर पर है और इस तरह के काम को अंजाम आखिर कर कौन दे रहा है।

निर्वाचन आयोग से शिकायत, मतदाताओं को डराया जा रहा
भारतीय जनता पार्टी की तरफ से शुक्रवार की शाम एक शिकायत छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त ठाकुर राम सिंह से की गई है। इसमें पार्टी के नेता और पेशे से वकील नरेश चंद्र गुप्ता ने कहा है कि सत्तारूढ़ दल कांग्रेस अपने पक्ष में मतदान करने के लिए लगातार मतदाताओं को डराया-धमकाया जा रहा है। साथ ही उन्हें प्रलोभन दिया जा रहा है। मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से शराब, साड़ी का वितरण किया जा रहा है। मामला में इसकी शिकायत करने पर पुलिस प्रशासन के लोग कहते हैं कि हम कार्रवाई करने में अक्षम हैं, आप आबकारी विभाग से संपर्क करें, इधर आबकारी विभाग के लोग फोन नहीं उठाते हैं।

(TNS)