माइलस्टोन के जुड़वा भाइयों का कमाल, पीईटी में पाया पहला और तीसरा स्थान

छत्तीसगढ़ का पीईटी-2021 का परिणाम घोषित, टॉप टेन में दुर्ग के चार छात्र

तीरंदाज, भिलाई। छत्तीसगढ़ प्री इंजीनियरिंग टेस्ट (पीईटी) 2011 का परिणाम सोमवार को घोषित कर दिया गया। पीईटी की मेरिट लिस्ट में पहले और तीसरे स्थान पर दुर्ग जिले के छात्र शामिल हैं। मजे की बात ये है कि भिलाई माइलस्टोन एकेडमी में पढ़ने वाले ये दोनों ही छात्र जुड़वा भाई हैं। जबकि दूसरे स्थान पर रायपुर के छात्र ने जगह बनाई है। जुड़वा भाइयों की इस सफलता पर स्कूल प्रबंधन ने बधाई दी है।

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जाम बोर्ड (सीपीईबी) द्वारा पिछले महीने 8 सितंबर को प्री इंजीनियरिंग टेस्ट का आयोजन किया गया था। इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली इस परीक्षा का रिजल्ट सोमवार यानी एक अक्टूबर को घोषित कर दिया गया। सफल छात्रों की मेरिट लिस्ट में पहले नंबर पर भिलाई के सुपेला में रहने वाले शोएब अली हैं। उन्होंने 117 अंक हासिल किए। मेरिट सूची में तीसरे नंबर पर शोएब का जुड़वा भाई जाइद अली है। जाइद ने 112 अंक हासिल किए हैं। दोनों ही भाई माइलस्टोन एकेडमी के छात्र हैं। पीईटी में परचम लहराने पर स्कूल की डायरेक्टर ममता शुक्ला ने दोनों छात्रों को बधाई दी। इन दोनों भाइयों के अलावा दुर्ग जिले के सिद्धार्थ यादव पांचवें (109 अंक) और शशांक घोष आठवें (107 अंक) स्थान पर रहे। इस प्रकार टॉप टेन की सूची में चार छात्र दुर्ग जिले से हैं।

मेरिट सूची में दूसरे स्थान पर रविग्राम रायपुर के प्रदीप अग्रवाल हैं। प्रदीप ने कुल 113 अंक प्राप्त किए। इसके अलावा बिलासपुर की शिवांशा अग्रवाल चौथे (111 अंक), जगदीपुर के आर्यन चंदेल छठे (109 अंक), रायपुर की अल्फिया जरीन खान सातवें (108 अंक), बिलासपुर की रौशनी कौशिक नवें (107 अंक) और बिलासपुर के ही इंद्रोनील मुखर्जी दसवें (105 अंक) नंबर पर रहे। यानी टॉप टेन में सर्वाधिक चार छात्र दुर्ग जिले से, तीन छात्र बिलासपुर से, दो छात्र रायपुर से और जगदलपुर से एक छात्र शामिल है।
(TNS)