कल से 20 दिनों के लिए बंद रहेगा कुम्हारी का फ्लाईओवर, जाम से बचने इन रास्तों का करें इस्तेमाल

भिलाई से रायपुर के बीच फोरलेन पर बन रहे हैं चार फ्लाईओवर, कुम्हारी का फोरलेन पूरा होने के करीब, फिनिशिंग के लिए कल से रहेगा बंद।

यातायात डीएसपी व एनएच के अधिकारी फ्लाईओवर का निरीक्षण करते हुए

भिलाई। कुम्हारी में निर्माणाधीन ओव्हर ब्रिज 5 मई से 20 दिनों के लिए बंद रहेगा। इस दौरान ब्रिज के पेंडिंग कार्य पूरे किए जाएंगे ताकि इसे पूरी तरह से आवागमन के लिए खोला जा सके। बुधवार को एसपी अभिषेक पल्लव के निर्देश पर डीएसपी यातायात गुरजीत सिंह व एनएच के एसडीओ गोविंद अहिरवार के साथ ओव्हर ब्रिज का निरीक्षण किया और इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए।

बता दें राष्ट्रीय राजमार्ग-53 पर  कुम्हारी में निर्माणाधीन ओव्हर ब्रिज पर हल्के वाहनों को चलने की अनुमित दी गई है। इसके कारण यहां पर जाम से काफी राहत मिल गई है। वर्तमान में फ्लाईओवर के दोनों ओर का डामरीकरण पूरा हो गया है। अब फिनिसिंग वर्क बचा है इसे देखते हुए फ्लाईओवर को 20 दिनों के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

बुधवार को निरीक्षण के दौरान एनएच के अधिकारी ने जिन स्थानो पर निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है वहां से टीन का शेड हटाकर सड़क की चौडाई बढाने के लिए कहा। मार्ग पर उचित प्रकाश की व्यवस्था करने कहा गया। साथ ही मार्ग में आवश्यक हेजार्ड लगाने कहा गया। साथ ही ब्रिज के ऊपर सुधार निर्माण कार्य को 20 दिनों के भीतर पूर्ण करने कहा गया।

वाहन चालको से यह है अपील

  • दुर्ग से रायपुर जाने वाले दो पहिया एवं हल्के चार पहिया वाहन चालक जाम से बचने के लिए आगामी 20 दिन तक उतई-सेलूद-फूण्डा-मोतीपुर -अम्लेश्वर मार्ग का प्रयोग करें।
  • पावर हाउस, भिलाई-03 से रायपुर जाने वाले वाहन चालक सिरसा गेट चौक से अण्डर ब्रिज मार्ग से मोतीपुर-अम्लेश्वर मार्ग का प्रयोग करें।
  • इसी प्रकार रायपुर से दुर्ग भिलाई आने वाले दो पहिया, हल्के वाहन चालक रायपुरा से अम्लेश्वर-मोतीपुर-सिरसा गेट मार्ग का प्रयोग करें।