उम्मीद टूटी, तो फूट पड़ा गुस्साः टिकट नहीं मिली तो सांसद और पूर्व मंत्री के सामने पटकी कुर्सी

सुमन ने विद्यारतन भसीन और राकेश पांडेय के समक्ष जाकर अपने टिकट की मांग करते हुए, आरोप लगाया की पार्टी समर्पित कार्यकर्ताओं को अनदेखा कर हेलीकॉप्टर प्रत्याशी को चुनाव लड़ा रही है। ऐसे में कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटा है, उन्हें उनका बी फॉर्म दिया जाए।

भिलाई। नगरीय निकाय चुनाव में राजनीतिक पार्टियों ने विश्वास के साथ प्रत्याशियों का चयन कर नामांकन दाखिल करने की पूरी प्रक्रिया करी। पर टिकट के और भी दावेदार थे, उन्हें लगता था कि वे पार्षद प्रत्याशी के लिए युपयुक्त प्रत्याशी हैं, पर ऐसा नहीं हुआ। अब वे बागी के रूप में सामने आ रहे हैं। उन्हें मनाने की कोशिश की जा रही है, पर वे और उग्र हो रहे हैं।

आपको बता दें कि भजापा के 30 असंतुष्ट दावेदारों ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भरा है। तो वहीं कांग्रेस से 40 दावेदारों ने नामांकन भरा है।

ऐसा ही एक मामला रविवार को सामने आया है। नगर निगम भिलाई में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चयन समिति की सहमति के बाद टिकट वितरण का काम पूरा किया। भाजपा के संभागीय चयन समिति ने पूरे 70 वार्डो के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। इस बीच असंतुष्ट दावेदारों ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भर दिया है।

असंतुष्ट दावेदारों को मनाने में लगे हैं नेता
इन असंतुष्ट दावेदारों को मनाने में भारतीय जनता पार्टी के नेता लगे हैं। बीजेपी के सुपेला में चुनावी कार्यालय के उद्घाटन कार्यक्रम में एक महिला दावेदार ने जमकर हंगामा मचाया। महिला ने पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा और कार्य के परिणाम स्वरूप टिकट ना मिलने को लेकर नेताओं के सामने नाराजगी व्यक्त करते हुए हंगामा किया, कुर्सी पटक दी।

पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय नामांकन भरा
बता दें कि दुर्ग जिले के चार नगर निकायों में 20 नवंबर को चुनाव है। वहीं दोनों दलों ने अपने-अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। भाजपा के संभागीय चयन समिति ने इस बार टिकट चयन में कड़ी मेहनत की है। तो वहीं कांग्रेस ने भी अपने पर्यवेक्षकों के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ताओं और जिताऊ उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है, लेकिन इस बीच दोनों दलों में असंतुष्ट की भी संख्या वार्डों में अधिक है। असन्तुष्ट दावेदार अपनी ही पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन भर दिया है। कल 6 दिसंबर को नामंकन वापसी का आखरी दिन है।

महिला कार्यकर्ता ने अपने टिकट की मांग की
इसमें मुख्य अतिथि के रूप में संभागीय चयन समिति के संयोजक और राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडेय, पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय, वैशाली नगर के विधायक विद्यारतन भसीन, प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य राकेश पांडेय समेत 70 वार्डों के पार्षद प्रत्याशी मौजूद थे। नेताओं के भाषण खत्म होने के बाद सभी नेताओं को टिकट दिए गए। प्रत्याशियों से 121 चर्चा करने के लिए जब कार्यालय में गए तब सेक्टर 10 वार्ड नंबर 65 की दावेदार सुमन उन्नी आ पहुंची और चिल्लाते हुए अपने टिकट की मांग की।

महिला कार्यकर्ता ने आरोप लगाया
सुमन ने विद्यारतन भसीन और राकेश पांडेय के समक्ष जाकर अपने टिकट की मांग करते हुए, आरोप लगाया की पार्टी समर्पित कार्यकर्ताओं को अनदेखा कर हेलीकॉप्टर प्रत्याशी को चुनाव लड़ा रही है। ऐसे में कार्यकर्ताओं का मनोबल टूटा है, उन्हें उनका बी फॉर्म दिया जाए। महिला और समर्थकों ने कार्यालय में जमकर तोड़फोड़ की, महिला ने खुद नेताओं के सामने कुर्सी उठाकर फेंका।

(TNS)