कोविन एप से डाउनलोड नहीं हो रहा टीकाकरण प्रमाण पत्र, स्वास्थ्य विभाग के लगाने पड़ रहे चक्कर

रायपुर। कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके लोगों को उसका प्रमाणपत्र हासिल करने के लिए भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कोविन एप पोर्टल में जाने पर कई लोगों का कोरोना टीकाकरण का प्रमाणपत्र डाउनलोड नहीं हो पा रहा है। ऐसे में जिन्हें प्रमाण पत्र चाहिए, उन्हें स्वास्थ्य विभाग के चक्कर काटने पड़ रहे हैं। इसके अलावा वे लोग भी प्रमाण पत्र के लिए परेशान हैं और स्वास्थ्य विभाग के चक्कर काट रहे हैं, जिनका टीका लगवाते समय आधार नंबर और मोबाइल नंबर गलत दर्ज कर दिया गया था।

गलत मोबाइल नंबर दर्ज होने की वजह से उनके पास कोविन एप से मैसेज ही नहीं आ रहा है। बताते चलें कि अब तो हर जगह पर कोरोना टीकाकरण के प्रमाण पत्र की मांग की जा रही है। ऐसे में हर जागरुक व्यक्ति ने जरूरी कागजात के रूप में कोरोना टीकाकरण प्रमाण लेकर रख लिया है।

वहीं, कई ऐसे है जिन्हें जब इसकी आवश्यकता हो रही है, तो वे कोविन एप से इसे डाउनलोड कर लेते हैं। मगर, पिछले कुछ दिनों से कोविन एप सही तरीके से काम नहीं कर पा रहा है। कई लोगों को कोरोना टीकाकरण प्रमाण पत्र डाउनलोड करने का विकल्प ही नहीं मिल रहा है। ऐसे में वे लोग जिन्हें प्रमाणपत्र की जरूरत हो रही है, उनकी परेशानी बढ़ गई है।

अगर आपके पास भी कोरोना वैक्सीनेशन का प्रमाणपत्र नहीं है, तो अभी से निकलवाकर रख लें। अन्यथा जरूरत होने पर यदि आपको पता चला कि कोविन एप में कोई परेशानी है, या आपका मोबाइल या आधार नंबर गलत दर्ज हो गया है, तो संभव है कि आपको भी उस वक्त स्वास्थ्य विभाग के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। विदेश यात्रा के लिए तो यह प्रमाणपत्र बेहद जरूरी कर दिया गया है।