BREAKING: देखते ही देखते गन्ने के 200 एकड़ खेत में फैल गई भीषण आग, हार कर लौटी दमकल की टीम

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार गन्ने की खेत में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। जिले के ग्राम लेंजाखार में किसानों ने लगभग 200 एकड़ खेत में गन्ने की फसल लगाई है। जहां खेत में अचानक आग की लपटें उठने लगी। किसान दौड़े तब तक आग तेजी से फैल चुकी थी।

कवर्धा। जिले के लेंजाखार इलाके में गन्ने के खेत में भीषण आग लग गई है। अचानक हुई दुर्घटना में किसी को कुछ समझ आता उससे पहले ही यह आग लगभग 200 एकड़ क्षेत्र में फैल गई है। आग बुझाने पहुंची दमकल की टीम भी थक गई। अंत में टीम वापस लौट गई।

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार गन्ने की खेत में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। जिले के ग्राम लेंजाखार में किसानों ने लगभग 200 एकड़ खेत में गन्ने की फसल लगाई है। जहां खेत में अचानक आग की लपटें उठने लगी। किसान दौड़े तब तक आग तेजी से फैल चुकी थी। पुलिस को सूचना देकर दमकल की टीम को बुलवाया गया। जहां टीम ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग की लपटों पर काबू पाना मुश्किल था, जिससे दमकल की टीम भी थक हार कर वापस चली गई।

दर्जन भर से ज्यादा किसानों का नुकसान
बोड़ला पुलिस ने बताया कि सूचना पर हमने दमकल को सूचना भेजा। उसके बाद हमारी टीम भी मौके पर पहुंची थी। जहां मौजूद रहकर लगातार पानी की व्यवस्था के साथ ही किसी को भी आग की तरफ जाने से रोक रहे थे। इस हादसे में दर्जन भर से ज्यादा किसानों का नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक विजय वर्मा, जलेश वर्मा, प्रकाश साहू, पहलाद साहू समेत 18 किसानों के खेत में आग लगी है।

महीनों की मेहनत पल भर में स्वाहा
पुलिस के नुकसान अभी खेतों में हुए नुकसान का आंकलन नहीं किया गया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि लाखों रुपए का नुकसान हो गया है। किसानों ने सरकार से मुआवजे की मांग की है, जिससे उन्हें हुए नुकसान की भरपाई हो सके। फिलहाल आग की घटना मे किसानों का बड़ा नुकसान हुआ है। आग ने उनकी महीनों की मेहनत पर पानी फेर दिया है। वहीं खेत को तैयार करने में अभी लंबा समय लगेगा।

(TNS)