भिलाई निगम के बागी प्रत्याशियों पर बड़ी कार्रवाई, 6 साल के लिए 34 बागी निष्कासित

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के निर्देश पर प्रदेश मंत्री ने जारी किया आदेश

bjp party flag
bjp party flag

भिलाई। नगर निगम भिलाई में टिकट न मिलने पर निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ना भाजपाइयों के लिए महंगा पड़ गया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने भिलाई निगम के 34 बागियों को निष्कासित कर दिया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के निर्देश पर प्रदेश संगठन मंत्री पवन साईं ने आदेश जारी कर इसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। आदेश के मुताबिक उक्त बागियों को 6 वर्षों के लिए निष्कासित किया गया है।

बता दें इस बार नगरीय निकाय चुनाव में टिकट न मिलने से नाराज कई प्रत्याशियों ने निर्दलीय पर्चा भरा। भाजपा के दिग्गजों द्वारा मान मनौव्वल किए जाने के बाद कई बागी प्रत्याशियों ने अपना नाम वापस ने लिया। वहीं पार्टी के दिग्गजों मनाने के बाद भी कई बागी अभी भी मैदान में डटे हुए हैं। इसे लेकर पार्टी आलाकमान ने पहले ही नाराजगी जताते हुए ऐसे बागियों पर कार्रवाई का मन बना लिया था।

इन बागियों को पार्टी ने किया निष्कासित
प्रदेश भाजपा द्वारा जारी आदेश के मुताबिक वार्ड 1 से श्रीमती शमशाद बेगम व योगेश साहू, वार्ड 2 से राजीव चौबे, वार्ड 6 से नरेंद्र बांधे, वार्ड 8 से राजेंद्र बंजारे, वार्ड 10 से कृष्णा टंडन, वार्ड 11 से शोभु राम साहू, वार्ड 16 से मोहन राव, वार्ड 17 से नरेश यादव, वार्ड 18 से राजकुमार साहू व दिलीप टंडन, वार्ड 14 से निशु पांडे, वार्ड 15 से मुरलीधर गुल्हने, वार्ड 20 से प्रमिला सिंह वार्ड 23 से गायत्री यादव, वार्ड 26 से योगेश कुमार सेन, वार्ड 21 से कीर्ति गुप्ता, वार्ड 29 से राजेश कुमार, वार्ड 32 से उर्मिला कुर्रे, वार्ड 34 से जालंधर, वार्ड 33 से धर्मेंद्र देवांगन, वार्ड 34 से रामबाई वर्मा, वार्ड 30 से बबीता भगत, वार्ड 52 से राजेश्वरी मारकंडे व मिलन चंद्राकर, वार्ड 56 से नूतन साहू, वार्ड 57 से कन्हैया, वार्ड 61 से सुमन ठाकुर, वार्ड 63 से ज्ञानेंद्र कुमार प्रजापति, वार्ड 65 से गायत्री वर्मा, वार्ड 67 से अजय कुमार विश्वकर्मा, वार्ड 68 से रामेश्वरी निर्मलकर व शकुंतला साहू तथा वार्ड 70 से कुमुद द्विवेदी को पार्टी ने 6 वर्षों के लिए निष्कासित कर दिया है।

BJP List
भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी निष्कासितों की लिस्ट