BREAKING : भिलाई स्टील प्लांट में धधकता लोहा धमाके के साथ छिंटक कर कर्मचारियों पर गिरा, छह कर्मी घायल

एमआरडी यूनिट-2 में रात करीब आठ बजे हुई दुघर्टना, घायलों का सेक्टर-9 अस्पताल में उपचार

भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट में हादसे की खबर आ रही है। प्लांट के एमआरडी यूनिट-2 में मरम्मत के दौरान हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इसी समय धमाके के साथ गर्म लोहा छिंटक कर कर्मचारियों पर गिर गया। इससे वे घायल हो गए। सभी को सेक्टर-9 स्थित अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद पांच कर्मियों को घर भेज दिया गया, जबकि एक कर्मचारी को बर्न यूनिट में भर्ती किया गया है।

कर्मचारियों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार रात करीब 8 बजे प्लांट की एमआरडी यूनिट-2 में मरम्मत का कार्य चल रहा था। इसी दौरान अचानक से धमाके की आवाज आई और गर्म लोहा छिंटककर आसपास काम कर रहे कर्मचारियों पर गिर गया। इससे वे घायल हो गए। एक कर्मचारी को मेडिकल पोस्ट से ही प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया जबकि बाकी को सेक्टर-9 अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चार कर्मचारियों को छुट्टी दे दी गई। सेक्टर-9 अस्पताल लाए गए पांच कर्मचारियों के नाम मनीष कुमार साहू, पी राजू नायर, रजनीश कुमार, विजय कुमार दलाई, मेथी एलगन बताए गए हैं। इनमें से मनीष कुमार को बर्न यूनिट में भर्ती कराया गया है।

हादसे के बाद प्लांट के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए। हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच की जा रही है। प्लांट के कर्मचारी नेताओं का भी सेक्टर-9 अस्पताल पहुंचना शुरू हो गया था। भिलाई नगर विधायक देवेन्द्र यादव भी प्लांट प्रबंधन के संपर्क में बताए जा रहे हैं। अभी तक प्रबंधन की ओर से हादसे के बारे में अधिकृत जानकारी नहीं दी गई है।
(TNS)