महिला अधिकारी से दुष्कर्म के आरोपी वायु सेना अफसर का कोर्ट मार्शल होगा, छत्तीसगढ़ की रहने वाली है पीड़िता

महिला अधिकारी से दुष्कर्म

कोयंबटूर (TNS)। वायु सेना (Air Force) प्रशासनिक कॉलेज में महिला अधिकारी (Women Officer) से दुष्कर्म (Rape) के आरोपी अफसर का कोर्ट मार्शल (Court Martial) होगा। कोर्ट के आदेश पर आरोपी वायु सेना अधिकारी अमितेश हरमुख को वायु सेना को सौंप दिया गया। अतिरिक्त महिला कोर्ट ने वायु सेना की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया। मामला वायु सेना (Air Force) के प्रशासनिक कॉलेज से जुड़े होने से कोर्ट ने इसे संवेदनशील माना। यौन उत्पीड़न की शिकार महिला अधिकारी की शिकायत पर आरोपी अफसर को 25 सितंबर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वह न्यायिक हिरासत में था।

इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (National Commission for Women) ने वायु सेना के अस्पताल में ‘टू-फिंगर टेस्ट’ करने पर आपत्ति जताई है। आयोग ने कहा कि वायु सेना अस्पताल के डॉक्टरों ने सुप्रीम केे आदेश का उल्लंघन किया। पीड़ित की गरिमा को भी चोट पहुंचाई। बता दें कि छत्तीसगढ़ की रहने वाली पीड़िता और आरोपी दोनों अभी प्रशिक्षु हैं।

इससे पहले पीड़ित 28 वर्षीय महिला अधिकारी ने वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए थे। कहा था कि दुष्कर्म की पुष्टि के लिए वायु सेना अस्पताल में उनका टू-फिंगर टेस्ट किया गया। वायु सेना के अधिकारियों ने उन पर शिकायत वापस लेने का दबाव भी बनाया। पीड़ित अधिकारी ने कोयंबटूर के महिला पुलिस थाने में दर्ज कराई शिकायत में कहा कि सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई।