खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के बयान पर विधानसभा में हंगामा, 12 भाजपा विधायक निलंबित

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में शीत सत्र के दौरान आज विधानसभा (Assembly) में जमकर हंगामा हुआ। जानकारी के अनुसार पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ( Former CM Dr. Raman Singh) को लेकर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ( Food Minister Amarjit Bhagat) के बयान से नाराज भाजपा विधायक (BJP MLA) सदन के गर्भगृह में चले गए। इससे बाद 12 विधायक सदन की कार्यवाई से निलंबित हो गए।

इसके बाद स्पीकर डॉ चरण दास महंत (Speaker Dr. Charan Das Mahant ) ने आपत्तिजनक शब्द को कारवाई से निकाल दिया और मंत्री को खेद व्यक्त करने के निर्देश दिए। इसके बाद मंत्री अमरजीत भगत ने खेद भी व्यक्त कर दिया, लेकिन भाजपा विधायक इससे संतुष्ट नहीं हुए और अमरजीत भगत का बहिष्कार कर दिया।

इसके बाद सदन में उपस्थित होने के बाबजूद अमरजीत भगत से कोई सवाल नही पूछा। दरअसल, प्रश्नकाल के दौरान नें पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने धान खरीदी के उठाव में अनियमितता का मामला उठाते हुए कहा सरकार की नीतियों की वजह से सरकार का करीब 900 करोड़ का हुआ नुकसान हुआ है।

(TNS)

खाद्य मंत्री ने माना 554 करोड़ का हुआ है नुकसान
प्रश्न का जवाब देते हुए खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने माना कि 554 करोड़ का नुकसान हुआ है। इसके बाद रमन सिंह नें की पूरे मामले की सदन की कमेटी से जांच कराने की मांग।