भिलाई में बुधवार से शुरू होंगी सस्ती दवाई की तीन दुकानें, सीएम करेंगे शुभारंभ

श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर पर मिलेगी एमआरपी से 55 फीसदी तक सस्ती दवा

भिलाई। आम जनता को सस्ती दवाई उपलब्ध कराने के लिए नगर पालिक निगम भिलाई क्षेत्र में बुधवार से तीन दुकानें शुरू हो जाएंगी। सरकार की श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के तहत भिलाई निगम क्षेत्र की तीन दुकानों का शुभारंभ मुख्यमंत्री वर्चुअल रूप में शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र की तर्ज पर खोली जा रहीं इन दुकानों में एमआरपी से 55 फीसदी तक सस्ती दवाएं मिलेंगी।

भिलाई में 20 अक्टूबर को तीन मेडिकल स्टोर का शुभारंभ हो रहा है। इनमें पावर हाउस के समीप मदर्स मार्केट, शास्त्री मार्केट एवं भगवा चौक कुरूद के मेडिकल स्टोर शामिल हैं। जबकि दो अन्य मेडिकल स्टोर की तैयारी प्रगति पर है। श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में 55% छूट के साथ दवाई मिलेगी और 257 प्रकार की दवाइयां उपलब्ध रहेंगी साथ ही 27 प्रकार के सर्जिकल आइटम मेडिकल स्टोर में उपलब्ध रहेंगे। मेडिकल स्टोर में दवाइयों के स्टॉक आ चुके हैं। 15 साल के अनुबंध के साथ राजपाल ट्रेडर्स रायपुर को श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर को संचालित करने की जिम्मेदारी दी गई है।

स्टोर में जेनेरिक दवाओं के अलावा सौंदर्य प्रसाधन सामग्री भी मिलेगी। इसके अतिरिक्त वन विभाग द्वारा संचालित संजीवनी दुकानों में बेची की जा रहीं सभी दवाइयां यहां उपलब्ध होंगी।। मोबाइल मेडिकल यूनिट के लिए खरीदी की जा रही दवाइयां भी इस योजना के माध्यम से संचालित दुकानों के माध्यम से ही क्रय की जाएंगी। निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे ने तीनों मेडिकल स्टोर का जायजा लिया। इस दौरान अपर आयुक्त अशोक द्विवेदी, उपायुक्त सुनील अग्रहरि, जोन आयुक्त अमिताभ शर्मा आदि मौजूद रहे।
(TNS)