शादी समारोह में मचा हड़कंपः भोजन के बाद बारातियों को होने लगी उल्टी-दस्त

भोजन के कुछ देर बाद कुछ लोगों के स्वास्थ्य में गड़बड़ी होने लगी। किसी को उल्टी तो किसी को दस्त होने की शिकायत सामने आने लगी। देखते ही देखते लगभग दो दर्जन लोगों का स्वास्थ्य पूरी तरह बिगड़ गया। बारातियों का स्वास्थ्य खराब होता देख शादी समारोह में हड़कंप मच गया।

रायपुर। शनिवार की शाम शादी समारोह में भोजन के बाद काफी संख्या में लोगों का स्वास्थ्य खराब हो गया। लोगों के फूड पाइजनिंग के शिकार होने वालों की संख्या बढ़ने से शादी समारोह में हड़कंप मच गया। एक के बाद एक बीमार लोगों को तत्काल अस्पताल भिजवाया गया। जहां उनका इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक यह घटना बलौदाबाजार, बिलाइगढ़ विकासखंड की है। शनिवार को ग्राम पवनी से लगभग 200 लोग खम्हरिया भिलाइगढ़ बारात आए हुए थे। जहां मेहमान बारातियों के स्वागत के बाद लोगों ने नास्ता और भोजन किया।

भोजन के बाद कुछ लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ा
भोजन के कुछ देर बाद कुछ लोगों के स्वास्थ्य में गड़बड़ी होने लगी। किसी को उल्टी तो किसी को दस्त होने की शिकायत सामने आने लगी। देखते ही देखते लगभग दो दर्जन लोगों का स्वास्थ्य पूरी तरह बिगड़ गया। बारातियों का स्वास्थ्य खराब होता देख शादी समारोह में हड़कंप मच गया। लोग कई तरह की बात करने लगे।

रात को ही ले गए अस्पताल
उसके बाद शादी में रहे लोगों ने पीड़ित बारातियों को बिलाइगढ़, सरसींवा सहित भटगांव में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां घटना की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला मौके पर पहुंचकर अन्य बारातियों के स्वास्थ्य की जांच की। कुछ लोगों को तत्काल दवाई उपलब्ध कराया गया।

रात को जिन्हें भर्ती कराया गया था वे अभी ठीक हैं
मामले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सीएमएचओ डॉ. खेमराज सोनवानी ने बताया कि पवनी से खम्हरिया बिलाईगढ़ बारात गई थी। जहां के शादी समारोह में भोजन के बाद 18 लोगों को स्वास्थ्यगत परेशानी होने पर उन्हें इलाज के लिए रात में भर्ती कराया गया था। उल्टी-दस्त की शिकायत थी। अभी सभी स्वस्थ हैं। शादी स्थल पर जाकर भी लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गई। अभी सभी संभल गए हैं।

(TNS)