कवर्धा में आज भी 144 धारा लागू, तनाव के स्कूल-कॉलेज आज बंद, परीक्षाएं भी नहीं होंगी

स्कूल-कॉलेज आज बंद

कवर्धा (TNS)। कवर्धा शहर (Kawardha City) में झंडे को लेकर हुए झगड़े के बीच जिला प्रशासन (District Administration) सख्त नजर आ रही है। शहर में आज भी 144 धारा लागू है। तनाव को देखते एक दिन के लिए स्कूल-कॉलेज (School-College) आज बंद रहेंगे। इस दौरान होने वाली ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षाओं को भी निरस्त कर दिया गया है। क्षेत्र में अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसे देखते हुए देर रात पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च भी निकाला। जिले में पहले से ही धारा-144 लागू है।

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा (Collector Ramesh Kumar Sharma) की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि कवर्धा में संचालित सभी शासकीय-अशासकीय स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र, महाविद्यालय और सभी कोचिंग संस्थान 4 अक्टूबर को एक दिन के लिए पूरी तरह बंद रहेंगे। दुर्ग यूनिवर्सिटी से जुड़े संस्थानों की ऑनलाइन परीक्षा को छूट दी गई है। उन्होंने आदेश का पालन सुनिश्चित कराने के लिए क्म्व्, बाल विकास अधिकारी और महाविद्यालय के प्राचार्यों को आदेशित किया है।

वहीं इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस स्थिति को संभाल नहीं सकी। हालात पहले से संवेदनशील थे, लेकिन पुलिस इंटेलीजेंस फेल रहा। फिलहाल जिले में रह चुके पुराने अफसरों को भी सहयोग के लिए बुलाया जा रहा है।

ये है पूरा मामला पूरा विवाद वार्ड नंबर 27 के लोहारा नाका चौक इलाके में झंडा लगाने को लेकर शुरू हुआ था। रविवार दोपहर कुछ युवकों ने अपना झंडा चौराहे पर लगा दिया। इसी बात को लेकर दो गुटों के युवक सड़क पर लाठी-डंडे लेकर उतर आए। एक दूसरे को पीटा। पत्थरबाजी हुई। पुलिस की आंखों के सामने एक युवक को भीड़ पीटती रही। मारपीट में 8 लोग घायल हुए हैं। इनका इलाज कवर्धा के अस्पताल में कराया जा रहा है।