धमकाकर ढाई लाख रुपये की वसूली, पार्षद व कांग्रेस के सभापति की जल्द हो सकती है गिरफ्तारी

पुलिस ने बताया कि आरोपी सभापति ने लोगों को धमकाता था कि प्रशासनिक आदेश पर खाद्य विभाग आपके घर छापा मारने आ रहा है। ऐसा कहकर 50,000 रुपए की वसूली, वहीं धमकी और क्षति पहुंचने का भय डालते हुए 2,50,000 रुपए का मामला भी सामने आया।

भाटापारा (bhatapara)। नगर में लोगों पर भय का दबाव बनाकर अवैध वसूली (illegal recovery) करने का मामला सामने आया है। मामले में आरोपी पार्षद (councilor) माता देवालय और सभापति (Chairman) नगर पालिका (Municipality) भाटापारा सुशील सबलानी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

पुलिस के मुताबिक मातादेवालय वार्ड भाटापारा के पार्षद की मामले में शिकायत (Grievance) मिली थी। जांच तस्दीक के बाद गवाहों के कथन और प्राप्त ऑडियो रिकॉर्डिंग बातचीत की पेन ड्राइव और फोन डिटेल का स्क्रीन शार्ट के आधार पर आरोपी सुशील सबलानी पार्षद के खिलाफ सबूत (evidence) मिले हैं।

एसपी ने दिए कार्रवाई के आदेश

पुलिस के अनुसार शहर में लोगों को डरा धमकाकर ढाई लाख रुपये अवैध वसूली करने वाले पार्षद और कांग्रेस सभापति आरोपी सुशील सबलानी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस अधीक्षक (Police Officer) आईके एलेसेला ने पब्लिक से अवैध वसूली/अवैध उगाही पर कार्रवाई के लिए कड़े निर्देश दिए थे, जिस पर भयदोहन कर अवैध वसूली करने वाले आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है।

खाद्य विभाग को बनाया आधार

पुलिस ने बताया कि आरोपी सभापति ने लोगों को धमकाता था कि प्रशासनिक आदेश पर खाद्य विभाग आपके घर छापा मारने आ रहा है। ऐसा कहकर 50,000 रुपए की वसूली, वहीं धमकी और क्षति पहुंचने का भय डालते हुए 2,50,000 रुपए का मामला भी सामने आया। मामले में शिकायत मिली थी।

सबूत की पुलिस ने जांच की
शिकायत के साथ प्रार्थी ने सबूत भी पेश किए थे। जांच तस्दीक पर मामला सही पाए जाने पर आरोपी पार्षद व और भाटापारा नगर पालिका के सभापति सुशील सबलानी के खिलाफ थाना भाटापारा शहर में धारा 384, 385 भादवि के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना मे लिया गया है।

अपराध पंजीबद्द किया गया है
भाठापारा थाना प्रभारी महेश ध्रुव ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर जांच की गई जिसके बाद अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आरोपी की जल्द ही गिरफ्तारी भी की जाएगी।
(TNS)