कल्याण कॉलेज से रवाना हुए भिलाई के मतदान दल, रिसाली व भिलाई चरोदा के दल भी रवाना

Polling teams of Bhilai left from Kalyan College
मतदान दलों की रवानगी से पूर्व निरीक्षण करते केलेक्टर भुरे

भिलाई। दुर्ग जिले में मतदान कार्य संपन्न कराने मतदान दलों की रवानगी शुरू हो गई है। रविवार को कल्याण कॉलेज परिसर से भिलाई निगम के मतदान दलों को रवाना किया गया। कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे व एसएसपी बद्रीनारायण मीणा की मौजुदगी में मतदान दलों को रवाना किया गया। इस मौके पर रिटर्निंग ऑफिसर पद्मिनी भोई व भिलाई निगम आयुक्त प्रकाश कुमार सर्वे भी उपस्थित रहे। भिलाई के साथ ही रिसाली, भिलाई चरोदा निगम, जामुल पालिका व उतई के लिए भी मतदान दलों की रवानगी शुरू हो गई है।

दुर्ग जिलें में निकाय चुनाव के लिए 226 भवनों में 733 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से भिलाई के लिए सर्वाधिक 463 मतदान दल, रिसाली के लिए 122 दल, भिलाई चरौदा के लिए 112 दल, जामुल के लिए 35 व  उतई के लिए 1 दल रवाना किया गया है। इसके अलावा 20 फीसदी अतिरिक्त दलों का भी मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया जा रहा है। सभी मतदान केन्द्रों में 61 सेक्टर ऑफिसर होंगे। भिलाई में 32, रिसाली में 13, भिलाई चरौदा में 12, जामुल में 3 व उतई  में एक 1 सेक्टर ऑफिसर होगा। इस चुनाव के लिए जिला प्रशासन ने कुल 154 बसों का अधिग्रहण किया गया। इसके अलावा सभी मतदान केन्द्रों में दो-दो स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती भी की गई है।

मतदान दलों को रवाना करने से पहले कलेक्टर ने सभी से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने सभी से कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिए। कलेक्टर भुरे ने बताया कि सभी मतदान दलों को पूर्ण प्रशिक्षण दिया गया है। मतदान से संबंधित संपूर्ण जानकारी दी गई है। वहीं मतदान केन्द्रों में सभी व्यापक तैयारियां कर ली गई हैं। टीमों को रवाना करने से पहले कलेक्टर ने किट के भीतर सारी सामग्री की जांच करने के निर्देश भी दिए। कलेक्टर ने मतदान दलों से कहा है कि मतदान केन्द्रों में पहुंचते ही सबसे पहले सूचित किया जाए और किसी भी प्रकार कोई समस्या हो तो उसे भी रिटर्निंग अफसर को बताया जाए ताकि समय पर उसका समाधान किया जा सके। बता दें 20 दिसंबर को सुबह से ही मतदान का कार्य प्रारंभ हो जाएगा।