पन्ना की धरती ने बदली आदिवासी मजदूर की किस्मत, खुदाई में मिला 50 लाख का हीरा

कहा जाए पन्ना की जमीन ने आज फिर एक आदिवासी की किस्मत पलट दी है। कल्याणपुर का रहने वाला यह आदिवासी मुलायम सिंह गोंड व्यक्ति अब 50 लाख से ऊपर के हीरे का मालिक हो गया है। सोमवार को खदान में काम करते वक्त मजदूर आदिवासी को बेशकीमती नायाब हीरा मिला

पन्ना। इसे कहते हैं किस्मत बदलना, माता लक्ष्मी की कृपा बरसना.. उन्होंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि रोजी-मजदूरी करने वाला एक दिन रातों-रात आधा करोड़ का मालिक बन जाएगा। ऐसी ही एक घटना सामने आई है। मध्य प्रदेश के पन्ना (MP, Panna) जिले में एक आदिवासी मजदूर की रातोंरात किस्मत बदल गई है।

खुदाई के दौरान आदिवासी मजदूर को 50 लाख रुपए का हीरा मिला है। खदान से हीरा मिलने के बाद से मुलायम सिंह गोंड के घर में जश्न का माहौल है। आदिवासी मजदूर ने सिर्फ 200 रुपए देकर डेढ़ महीने के लिए पट्टा लिया था। 25 दिन के अंदर ही माता लक्ष्मी ने कृपा बरसाते हुए 50 लाख रुपए का मालिक बना दिया।

खदान में खुदाई के दौरान मिला
कहा जाए पन्ना की जमीन ने आज फिर एक आदिवासी की किस्मत पलट दी है। कल्याणपुर का रहने वाला यह आदिवासी मुलायम सिंह गोंड व्यक्ति अब 50 लाख से ऊपर के हीरे का मालिक हो गया है। सोमवार को खदान में काम करते वक्त मजदूर आदिवासी को बेशकीमती नायाब हीरा मिला जिसकी कीमत लगभग 50 लाख रुपए के आसपास आंकी गई है।

पिछले महीने लिया था जमीन का पट्टा
मुलायम सिंह गोंड ने 10 नवंबर को ही पट्टा प्राप्त किया था। मुलायम सिंह ने सिर्फ 200 रुपए देकर डेढ महीने के लिए पट्टा लिया था। पट्टा लेने के 25 दिन के अंदर खुदाई के दौरान उसकी किस्मत बदल गई और सोमवार को खुदाई के दौरान 50 लाख रुपए का हीरा निकला।

(TNS)