टी-20 विश्व कप में बड़ी जीत के साथ न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में, भारत का सपना टूटा

अबूधाबी। टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) में सुपर-12 में ग्रुप-2 के अपने आखिरी मैच में न्यूजीलैंड ( New Zealand) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को आठ विकेट से हरा दिया है। कीवी टीम की जीत भारत के लिए बुरी खबर लेकर आई। भारत अब सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुका है। इस जीत से न्यूजीलैंड के आठ अंक हो गए हैं और वह सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी। ग्रुप-2 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के आठ-आठ अंक हैं। वहीं, टीम इंडिया ( Team India) चार अंकों के साथ तीसरे और अफगानिस्तान भी इतने ही अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। भारत को आज नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलना है।

इससे पहले इसी ग्रुप से पाकिस्तान सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है। वहीं, ग्रुप-1 से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने क्वालीफाई किया। सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना इंग्लैंड और पाकिस्तान का सामना ऑस्ट्रेलिया से हो सकता है। इसका फैसला पाकिस्तान और स्कॉटलैंड केे बीच होने वाले मैच के बाद होगा। केन विलियमसन की कप्तानी में एक बार फिर न्यूजीलैंड की टीम किसी आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है। इससे पहले टीम 2016 टी-20 विश्व कप, 2019 वनडे विश्व कप और 2021 टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। इसमें से 2019 में टीम फाइनल में पहुंची थी, लेकिन ट्रॉफी नहीं जीत सकी थी।

आज नामीबिया के खिलाफ खेलेगा भारत
भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जरूरी था कि न्यूजीलैंड की टीम आज का मैच हार जाए। ग्रुप-2 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के आठ-आठ अंक हैं। वहीं, भारत चार अंकों के साथ तीसरे और अफगानिस्तान भी इतने ही अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। भारत को सोमवार को नामीबिया के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलना है।