देश में जावा क्रूजर 350-रेंडर की जल्द होगी लॉन्च…जानिए क्यों है खास

नई दिल्ली। महिंद्रा (Mahindra) की कंपनी क्लासिक लीजेंड्स जावा पोर्टफोलियो (Classic Legends Java Portfolio) में क्रूजर 350-रेंडर ( Cruiser 350-Rendered) लांच करने जा रही है। इस क्रूजर को हाल के महीनों में कई मौकों पर देखा गया है। मोटरसाइकिल के पेराक के साथ अपने अंडरपिनिंग्स को शेयर करने की उम्मीद है, जो एक बॉबर-स्टाइल क्रूजर है। आने वाली बाइक एक कंवेंशनल क्रूजर को रीप्रजेंट करती है।

क्रूजर को एक अलग पहचान देने के लिए डिजाइन आर्टिस्ट प्रत्युष राउत ( Artist Pratyush Raut) ने कुछ अलग टच दिया है। इसके लिए फ्यूल टैंक एक थ्री-डी टच के साथ जावा सिग्नेचर साइन को दर्शाता है। साइड टूलबॉक्स पैनल में तीन लाइनें और एक न्यूमेरिक अंक है, जो इंजन के आकार को दर्शाता है। 2022 जावा क्रूजर 350 – रेंडर के फ्यूल टैंक और साइड पैनल को गहरे लाल रंग से कलर किया गया है। इसके मैकेनिकल कंपोनेंट्स, रनिंग गियर और एग्जॉस्ट समेत बाकी हिस्सों को ब्लैक से कलर किया गया है, जिससे इसमें एक स्पोर्टी डुअल-टोन थीम का लुक आता है। आगामी क्रूजर में केवल एक इग्जॉस्ट पाइप मिलेगा।

ऐसा होगा इंजन
आने वाली जावा क्रूजर में 334 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने को मिल सकता है। इसमें सिंगल-सिलेंडर, डीओएचसी इंजन आने की उम्मीद जताई जा रही है। यह इकाई पेराक को भी प्रेरित करती है और बॉबर में 30 बीएचपी और 32.74 एनएम पीक टॉर्क पैदा करती है। इसके मोटर को स्लिपर और असिस्ट क्लच के जरिए 6-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जाएगा।