दुर्ग जिले के इन इलाकों में रोज एक घंटे होगी बिजली कटौती…जानिए क्यों और कितने बजे तक होगी कटौती

बिजली कटौती

दुर्ग। जिले के कई इलाकों में रोज एक घंटे बिजली कटौती (Power cut) की जाएगी। अब रोजाना सुबह 6 बजे से सुबह 7 बजे तक बिजली बंद रहेगी। यह कई महीनों तक लागू रहेगा। दरअसल, यह कटौती पानी की समस्या को दूर करने के लिए किया जाएगा। नगर निगम (Municipal Corporation) ने दुर्ग कलेक्टर (Durg Collector) और बिजली कंपनी ( Electricity Company) को लिखे अपने लेटर में बताया है कि रोजाना पेयजल सप्लाई के वक्त टुल्लू पंप से पानी चोरी की बात सामने आ रही है। इसकी वजह से आधे से ज्यादा इलाकों में अंतिम छोर तक पानी नहीं पहुंच पाता. शिवनाथ नदी में पेयजल का स्तर कम हो गया है। इसलिए ऐसा निर्णय लिया गया है।

कटौती के संबंध में बिजली कंपनी ने सूचना जारी कर दिया है। आदेश में कहा गया है कि दुर्ग जिला प्रशासन और भिलाई निगम के निर्देश पर रोज एक घंटे बिजली बंद करने का निर्णय लिया गया है। बिजली कंपनी के ईडी संजय पटेल (ED Sanjay Patel) ने इस संबंध में भिलाई जोन के ईई को लेटर लिख दिया है। भिलाई के ईई रूपेंद्र चंद्राकर ने बताया कि अब रोज सुबह 6 बजे से सुबह 7 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित होगी, जिसकी शुरुआत हम कर चुके हैं।

इन इलाकों में रोज बंद रहेगी बिजली
भिलाई नगर के अंतर्गत नेहरूनगर, स्मृतिनगर, खमहरिया, कोहका, कुरूद, फरीद नगर, वैशालीनगर, हाउसिंग बोर्ड, मदर टेरेसा नगर, चंद्रनगर, गौतम नगर, चंद्रा-मौर्या, छावनी, हुडको समेत कई क्षेत्रों में पेयजल की आपूर्ति के समय प्रतिदिन सुबह 6 से 7 बजे तक विद्युत आपूर्ति को बंद रखा जा रहा है।

TNS