सीएम की चेतावनी के बाद भी धड़ल्ले से चल रहे हुक्का बार, छापेमारी में 5 युवकों समेत 2 संचालक गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में हुक्का बार (Hookah Bar) धड़ल्ले से चल रहे हैं। दरअसल, कुछ दिन पहले ही सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने हुक्का बारों पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बावजूद बिना रोक टोक के हुक्का बार (Hookah Bar) चल रहे हैं। इस बीच, राजधानी के समता कॉलोनी (Samta Colony) और तेलीबांधा (Telibandha) में रविवार रात को पुलिस ने छापेमारी में हुक्के के ठिकानों का पता लगाया। इसके बाद पुलिस (Police) ने कार्रवाई करते हुए 5 युवकों समेत 2 संचालकों को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के अनुसार समता कॉलोनी में तो थानेदार खुद ग्राहक बनकर पहुंच गए। सिविल ड्रेस में पहुंचे थानेदार को हुक्का बार के स्टाफ ने नहीं पहचाना और उन्हें भी हुक्के का पॉट थमा दिया। हुक्के और फ्लेवर जब्त करने के साथ बार संचालक को गिरफ्तार किया गया। वहीं, समता कॉलोनी में स्थित चितवन कैफे में आजाद चौक के थानेदार रवि तिवारी सादे लिबास में वहां पहुंचे। वहां उन्होंने स्टाफ से हुक्का मांगा तो उसने फ्लेवर पूछा और पॉट उन्हें थमा दिया। वहीं बाजू वाले कमरे में चार-पांच लोग हुक्का पीते मिले। उन्होंने तुरंत फोर्स बुलाई और वहां छापेमारी की। कैफे से हुक्का बार संचालक अभिषेक मोटवानी के साथ शुभम यादव, सृजन शर्मा, सौरभ जैन, सम्यक जैन और देव धनवानी को गिरफ्तार कर लिया गया।

5 हुक्का पॉट समेत कई सामान जब्त
तेलीबांधा पुलिस ने ऑक्टोपस बार के बाजू डी डे कैफे में दबिश देकर हुक्का सामग्री जब्त की। कैफे का संचालक अपने परिचितों को पुल गेम खेलने के नाम से बुलाकर हुक्का परोस रहा था। कैफे से 5 हुक्का पॉट, जर्दा युक्त रॉ मटेरियल, इलेक्ट्रॉनिक सिगड़ी और कई सामान जब्त किए गए। कैफे के संचालक रित्विज उपाध्याय को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।
(TNS)