कवर्धा में दो गुटों के विवाद के बीच कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद; आज नेता प्रतिपक्ष समेत छह भाजपा नेता आएंगे

कवर्धा में विवाद

कवर्धा। कवर्धा (Kawardha) में झंडे को लेकर दो गुटों के विवाद के बाद अब सियासत तेज हो गई। इस बीच, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Dharamlal Kaushik) समेत अन्य छह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल आज कवर्धा आएगी। कौशिक के साथ भाजपा के वरिष्ठ विधायक बृजमोहन अग्रवाल (Brijmohan Agarwal), नारायण चंदेल (Narayan Chandel), कृष्णमूर्ति बांधी (Krshnamoorti Bandhi )और दो अन्य लोग भी आएंगे। भाजपा का यह प्रतिनिधिमंडल वहां हिन्दू संगठन और जिला प्रशासन से बातचीत कर मामले की जानकारी लेगा। वहीं जिले में सांप्रदायिक उपद्रव को लेकर कवर्धा (Kawardha) और बेमेतरा (Bemetara) में इंटरनेट (Internet) इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। इसके अलावा 70 दंगाइयों की पहचान कर मामला दर्ज किया गया है। अब तक पुलिस (Police) ने इस मामले में 59 उपद्रवियों की गिरफ़्तारी की है।

बता दें कि धार्मिक झंडे को लेकर दो गुटों में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई थी, जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू किया था। मंगलवार को धारा 144 का उलंघन कर एक गुट ने जमकर उत्पात मचाया और तोड़फोड़ की। इसके बाद जिले में पूर्ण कर्फ्यू लगा दिया गया।

शहर की ड्रोन से निगरानी
कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा (Collector Ramesh Kumar) ने शहर में कर्फ्यू लगा दिया है। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़ अन्य किसी भी वजह से लोगों का घरों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया है। पूरे शहर में अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। पुलिस पूरे शहर में ड्रोन कैमरे से निगरानी करा रही है। उन्होंने कहा कि कानून हाथ में लेने वालों की पहचान की जा रही है। उन पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

TNS