सीएम भूपेश ने आरएसएस की तुलना नक्सलियों से की, जानिए ऐसा क्यों कहा

सीएम भूपेश

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने आरएसएस(RSS) पर जमकर निशाना साधा है। राज्यपाल ( Governor) के कवर्धा मामले (Kawardha case) पर लिखे पत्र पर जवाब देते हुए सीएम ने कहा- छत्तीसगढ़ में जैसे नक्सलियों का नेता आंध्रप्रदेश में है और आंध्रप्रदेश से ही इनका मूमेंट संचालित होता है। वैसे ही छत्तीसगढ़ में आरएसएस के पास अपनी कोई क्षमता नहीं है, जो चलता है, नागपुर से चलता है। हम लोग किसी भी घटना को हल्के में नहीं लेने वाले हैं, ये लोग छोटी घटना को बड़ा बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कवर्धा मामले में बिल्कुल निष्पक्ष जांच होगी। छत्तीसगढ़ में आरएसएस के लोग बंधुआ मजदूर की तरह काम करते रहे हैं। आज इनकी कुछ नहीं चलती, सब नागपुर से संचालित करते हैं। छत्तीसगढ़ में इनके पास कोई मुद्दा नहीं है, ये लोग आदिवासी के बारे में, किसानों के बारे मे बात नहीं कर सकते। मजदूर के बारे में बात नहीं कर सकते, व्यापार के बारे में बात नहीं कर सकते, अनुसूचित के बारे में बात नहीं कर सकते हैं। उद्योग के बारे में बात नहीं कर सकते। इनके पास दो मास्टरी है, जिसमें धर्मांतरण है दूसरा संप्रदायिकता और ये यही करने में लगे हैं।

सीएम बघेल ने आगे कहा कि बहुत समय हो गया कोरोना काल के कारण से व्यापार-व्ययसाय ठप्प हुए। अब जाकर कुछ खुला है तो इन लोग दंगे भड़का-भड़का कर क्या शहर को इस प्रकार बर्बाद करेंगे। ये कताई नहीं होने दिया जाएगा।

TNS