ब्रेकिंगः 30 लाख पर थी नजर, दूसरी महिला को मां बनाकर बैंक से निकाल लिए सारे पैसे

य़ह घटना छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के तुलसीपुर इलाके में रहने वाली 70 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षिका शमीम खान के साथ हुई है। शिक्षिका खान ने मामले की शिकायत पुलिस से की की है।

राजनांदगांव (rajnandgaon)। तुलसीपुर (Tulsipur) इलाके में कलयुली बेटे (kalyuli son) ने अपनी मां को धोखा(Danger) देने का मामला सामने आया है। बुढ़ापे का सहारा तो नहीं बन पाया, उपर से कलेजे के टुकड़े ने फर्जीवाड़ा कर मां (mother) के बैंक खाते से सारे पैसे निकाल लिए।

जिस मां ने सालों से तकलीफ सहकर बेटे को पढ़ा-लिखाकर तैयार किया। जिसे अपने बुढ़ापे का सहारा समझा उसी बेटे ने मां के साथ लगभग 30 लाख रुपए की ठगी कर दी है। ऐसा करने के लिए उन्होंने एक महिला को अपनी मां बनाकर बैंक ले गया।

70 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षिका (retired teacher) ने की शिकायत
य़ह घटना छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) के राजनांदगांव जिले के तुलसीपुर इलाके में रहने वाली 70 वर्षीय रिटायर्ड शिक्षिका शमीम खान के साथ हुई है। शिक्षिका खान ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने पीड़िता के बेटे अहमद खान पर 420 का मामला दर्ज कर लिया है।

बुढ़ापे में काम आए इसलिए कर दी थी एफडी
धोखाधड़ी का शिकार हुई मां शमीम खान ने मामले में कहा अपने ही बेटे से धोखा खा गई। वे कहती हैं कि बुढ़ापे में उसे किसी के सामने हाथ न फैलाना पड़े इस उद्देश्य से बैंक में फिक्स डिपाजिट कराई थी। जब बैंक पहुंची तो उसके दो अकाउंट से लगभग 29 लाख 88 हजार रुपए निकाले जा चुके थे। खाते में केवल 1800 रुपए ही बचे हैं।

चेकबुक (Cheque Book) जारी नहीं कराया था
उन्होंने बताया कि इसमें बैंक अकाउंट से चेकबुक कभी जारी नहीं करवाया था। चेकबुक जारी करवाने के लिए उसके बेटे ने किसी दूसरी महिला को अपनी मां बनाकर ले गया था।
(TNS)