आर्यन की जमानत याचिका पर आज बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई, अब तक 20 लोग हो चुके हैं गिरफ्तार

मुंबई। क्रूज ड्रग्स (Cruise Drugs) मामले में गिरफ्तार अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन खान ( Aryan Khan) की जमानत याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) में आज सुनवाई होगी। मामले सुनवाई के दौरान भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी (Mukul Rohatgi) भी मौजूद रहेंगे। आर्यन खान ने 20 अक्टूबर को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत जमानत के लिए बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इससे पहले मामले में दायर की गई याचिका को विशेष अदालत ने खारिज करते हुए आर्यन खान की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी। एनसीबी (NCB) इस मामले में अब तक कुल 20 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस बीच मामले में एनसीबी की जांच भी जारी है।

विशेष अदालत द्वारा 20 अक्टूबर को उसकी याचिका खारिज करने के बाद, वकील सतीश मानेशिंदे की कानूनी टीम ने मुंबई उच्च न्यायालय का रुख किया। इसके बाद अदालत मंगलवार, 26 अक्टूबर को मामले की सुनवाई करने के लिए सहमत हुई। मामले में आर्यन के वकील ने पहले कहा था कि हमने अदालत से कहा कि मामले की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से होनी चाहिए, लेकिन न्यायाधीश ने इनकार कर दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आर्यन खान की जमानत याचिका क्रमांक 57 पर सूचीबद्ध है। जबकि अरबाज मर्चेंट की जमानत याचिका क्रमांक 64 पर सूचीबद्ध है। इस बीच उच्च न्यायालय में एनसीबी आर्यन खान सहित मामले के सभी आरोपियों की जमानत का विरोध करेगा।
(TNS)