गांजा तस्करी के लिए बोलेरो कराई मॉडिफाई, लेकिन काम न आई चतुराई, पुलिस ने धर दबोचा

गांजा तस्करी

कवर्धा। प्रदेश में गांजा तस्करी (Ganja Smuggling) करने के लिए तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इसी क्रम में कवर्धा (Kawardha) जिले में बदमाशों ने पुलिस को चकमा देने के लिए पहले बोलेरो को मॉडिफाई कराई, इसके बाद गांजे तस्करी कर रहे थे। लेकिन तस्करों की चतुराई काम नहीं आई, क्योंकि चेकिंग के दौरान पुलिस ने धर दबोचा। साथ ही गांजा भी जब्त कर लिया।

पुलिस के अनुसार अनुसार कवर्धा के चिल्फी थाना क्षेत्र (Chilfi Police Station) में ओडिशा के गांजा तस्कर एक बोलेरा यानी मालवाहक गाड़ी में बड़े ही शातिर अंदाज में गांजे की तस्करी करते हुए पकड़े गए है। तस्कर माल वाहक गाड़ी के निचले हिस्से में एक अलग से चेंबर तैयार कर गांजे की तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने जब गाड़ी को नाके पर रोका तो कुछ देर पुलिस भी नहीं समझ पाई कि गाड़ी में गांजा परिवहन किया जा रहा है, लेकिन जब ध्यान से गाड़ी को देखा गया तो उसमें एक अलग से चेम्बर दिखा और उनकी पोल खुल गई है। 

इस दौरान गाड़ी में बने चेम्बर से 123 पैकेट गांजा निकाला गया, जो खाकी कलर की टेप से लिपटा हुआ था। पुलिस ने गाड़ी में सवार दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया, जो मूलतः ओडिशा के रहने वाले हैं। दोनों गांजे को मध्यप्रदेश ले जा रहे थे। फिर यहां से और भी अन्य राज्यों में खपाने की तैयारी थी। पुलिस ने गांजे की कीमत 25 लाख से अधिक आंकी है। वहीं 5 लाख से अधिक कीमत की गाड़ी भी जब्त की गई है।