भिलाई की समाजसेविका डॉ.सोनाली चक्रवर्ती हुई “बंग गौरव सम्मान” से सम्मानित

BHILAI. वर्ल्ड बुक ऑफ़ स्टार रिकॉर्ड एवं भारतीय वैकल्पिक चिकित्सा पद्धति संस्था द्वारा कोलकाता के एल्गिन रोड स्थित होटल हिंदुस्तान इंटरनेशनल में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है। छत्तीसगढ़ में विवाहित महिलाओं की अग्रणी संस्था स्वयंसिद्धा की संस्थापक एवं निदेशक डॉ.सोनाली चक्रवर्ती को ‘बंग गौरव सम्मान’ से सम्मानित किया। आयोजन में मुख्य अथिति यज्ञ सम्राट डॉ.राजा शास्त्री भी उपस्थित थे।

इस आयोजन में कोलकाता के प्रबुध्हजानों के द्वारा 101 उपस्थित अलग-अलग राज्यों से आए अथितियों को विभिन्न क्षेत्रों में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में चंद्र कुमार बोस(सामाजिक कार्यकर्ता व राजनीतिज्ञ एवं नेताजी सुभाष चंद्र बोस के परपोते), दिलिप महाराज (भारत सेवाश्रम संघ), ब्रम्हाकुमारी कानन (इंचार्ज ईस्टर्न जोन हेड क्वार्टर कोलकाता), आदि उपस्थित थे।

इस समारोह में “भारतीय स्वतंत्रता के इतिहास में बंगाल की संस्कृति के योगदान” विषय पर डॉ सोनाली चक्रवर्ती ने अपने विचार रखे। सोनाली चक्रवर्ती ने बताया कि-” मेरे नाना अजीत रंजन विश्वास ने मास्टर सूर्य सेन के सानिध्य में आजादी की लड़ाई के शुरुआती दौर में काम किया था। मेरा जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ है। डॉ सोनाली ने इस सम्मान का श्रेय अपने पति संदीप चक्रवर्ती जो भिलाई इस्पात संयंत्र के सामग्री प्रबंधन विभाग में महाप्रबंधक के पद में कार्यरत हैं एवं स्वयंसिद्धा के सभी साथियों को दिया है।