विवाद के बाद साथी जवानों पर सीआरपीएफ जवान ने की फायरिंग, 4 की मौत

सुकमा। जिले में सीआरपीएफ (CRPF) जवान के अंधाधुंध फायरिंग (Indiscriminate Firing) से 4 साथी जवानों की मौत हो गई है और 3 जवान घायल हो गए हैं। इनमें से 1 जवान की हालत गंभीर बनी हुई है। दो घायल जवानों को रायपुर (Raipur) रेफर किया गया है। इस घटना सुकमा एसपी सुनील शर्मा (SP Sunil Sharma) ने पुष्टि की है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कोंटा विकासखंड के मरईगुड़ा के लिंगनपल्ली कैम्प (Linganapalli Camp) में किसी बात को लेकर सीआरपीएफ (CRPF) के 50वीं बटालियन के जवानों के बीच विवाद हो गया। यह विवाद इतना बढ़ गया कि देर रात करीब 3.15 बजे जवान रितेश रंजन ने अपने साथियों पर फायरिंग कर दी। इस दौरान कई जवान घायल हो गए।

अस्पताल ले जाते समय 4 जवानों की सांस थम गई। 3 अन्य घायल जवानों को तेलंगाना के भद्राचलम इलाज के लिए भेजा गया है। बताया जा रहा है कि आपसी रंजिश या मानसिक संतुलन बिगड़ने के कारण आरोपी जवान ने फायर किया है। एक दिन पहले भी उसका साथी जवानों से विवाद हुआ था। आरोपी जवान कई दिन से परेशान था।

फायरिंग में इन जवानों की मौत
मृतक जवानों में बिहार निवासी धांजी और राजमणि कुमार यादव व पश्चिम बंगाल निवासी राजीब मंडल के अलावा एक अन्य जवान धर्मेंद्र कुमार शामिल हैं। इनके अलावा जवान धर्मेंद्र कुमार सिंह, धर्मात्मा कुमार और मालया रंजन महाराणा घायल हैं।

(TNS)