छत्तीसगढ़ में स्कूलों के बाद कॉलेजों में ऑलाइन होगी पढ़ाई, ये कक्षाएं 100 फीसदी क्षमता के साथ चलेंगे

रायपुर। कोरोना (Corona) के नए वैरिएंट ओमिक्रान (Omicron) के बीच अब कॉलेजों में अब ऑफलाइन (Offline) पढ़ाई होगी। सोमवार से प्रदेश के इंजीनियरिंग (Engineering), पालिटेक्निक (Polytechnic), आईटीआई (ITI) की ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन में 100 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले जाएंगे।

कौशल विकास एवं तकनीकी शिक्षा विभाग (Department of Skill Development & Technical Education) के उप सचिव सुनील विजयवर्गीय ने आदेश जारी कर सभी कक्षाएं आफलाइन प्रारंभ करने कहा है। इसके साथ ही शासकीय व निजी इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलीटेक्निक कॉलेज, आटीआई और कौशल विकास प्रशिक्षण केन्द्रों में ऑफलाइन कक्षाएं तत्काल प्रभाव से केंद्र व राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी कोरोना संक्रमण से बचाव के निर्देशों का पूर्णतः पालन करने की शर्तों के साथ खुलेंगे।

प्रदेश में हैं सवा सौ कॉलेज
प्रदेश में करीब सवा सौ कॉलेज हैं। अभी ये सभी कॉलेज 2 अगस्त से 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑफलाइन और आनलाइन दोनों ही तरीकों से चल रहे थे। गौरतलब है कि इससे पहले स्कूल और कालेज को आधी क्षमता के साथ खोलने के निर्देश दिए गए थे। हालांकि, सरकार की ओर से स्कूल और कालेज में छात्रों को भेजने के लिए हरी झंडी दे दी गई है। अभी बच्चों को कोरोना का टीका नहीं लगा है। इसलिए कई माता-पिता बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं।

(TNS)