आठ घंटे बाद जियो नेटवर्क की समस्या सुलझी, माफी मांग कर कंपनी ने दिया ये तोहफा

जियो नेटवर्क

मुंबई। रिलायंस जियो (Reliance Jio) का नेटवर्क वापस आ गया है। नेटवर्क को लेकर बुधवार सुबह करीब 9 बजे से दिक्कतें आ रही थी, जो अब ठीक हो गई है। नेटवर्क डाउन (Network Down) के दौरान जियो के ग्राहक 8 घंटे तक परेशान हुए। ग्राहक ना तो कॉल कर पा रहे थे और ना ही इंटरनेट एक्सेस (Internet Access) कर पा रहे थे। कंपनी से जुड़े सूत्रों ने बताया था कि जियो की सर्विस पूरे देश में बाधित नहीं हुई थी। केवल कुछ राज्यों में जियो की सर्विस डाउन हुई थी है। हालांकि अभी भी कुछ ग्राहकों को परेशानी हो रही है।

जियो (Jio)की सर्विस शुरू होने पर जियो की तरफ से ग्राहकों को मैसेज किया है। मैसेज के जरिए जियो ने ग्राहकों से माफी मांगी है। उन्होंने मैसेज में लिखा कि आज सुबह मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कुछ अन्य ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके लिए हम वास्तव में क्षमा चाहते हैं। साथ ही लिखा है कि जिन जियो ग्राहकों को परेशानी हुई है उन्हें कंपनी की तरफ से उनके प्लान के मुताबिक 2 दिन का एक्सटेंशन मिलेगा। दूसरे राज्यों में मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्कल के ग्राहकों को भी परेशानी हुई है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2 फीसदी से ज्यादा टूटा
जियो के नेटवर्क डाउन होने की खबर का असर रिलायंस के शेयर पर देखने को मिला। एनएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 2.12 फीसदी गिरकर 2,554 रुपए पर बंद हुआ।

देशभर में जियो के 44.32 करोड़ यूजर्स
ट्राई के मुताबिक जुलाई 2021 में जियो की कुल मोबाइल यूजर्स की संख्या 44.32 करोड़, एयरटेल के ग्राहकों की संख्या 35.40 करोड़ और वोडाफोन-आइडिया के ग्राहकों की संख्या 27.19 करोड़ है।

TNS