21 साल के बाद लौटा ताज, भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

नई दिल्ली। मिस यूनिवर्स 2021 ( Miss Universe 2021) का ताज भारत (India) की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने अपने नाम कर लिया है। 70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट (70th Miss Universe pageant) इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में हुआ। इस प्रतियोगिता के प्रीलिमिनरी स्टेज में 75 से ज्यादा खूबसूरत और प्रतिभाशाली महिलाओं ने भाग लिया था।

इससे पहले 70 वीं मिस यूनिवर्स 2021 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हरनाज़ संधू ने शीर्ष 10 में जगह बनाई थी। प्रतियोगिता की शुरुआत में जजों को लुभाने के बाद, हरनाज ने स्विमसूट राउंड के लिए रनवे पर अपना कॉन्फिडेंस और ग्रेस दिखाया। एक शानदार मैरून कैप-स्लीव स्विमसूट पहने, हरनाज़ ने सभी को इम्प्रेस किया और टॉप 10 में अपना स्थान पक्का किया था।

इसी के साथ हरनाज ताज के एक कदम और करीब आ गई थीं। उसके साथ टॉप 10 में पराग्वे, प्यूर्टाे रिको, यूएसए, दक्षिण अफ्रीका, बहामास, फिलीपींस, फ्रांस, कोलंबिया और अरूबा की सुंदरियां शामिल थीं। बता दें कि हरनाज को मिस यूनिवर्स 2021 पेजेंट के लिए टॉप फेवरेट्स में से एक माना जा रहा था। इस बार ये प्रतियोगिता इलियट, इज़राइल में आयोजित किया जा रहा है।

इस जवाब ने जिताया खिताब
सभी टॉप तीन प्रतियोगियों से सवाल पूछा गया था कि आप दबाव का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं। इस जवाब के साथ ही हरनाज संधू से इस साल का मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया।