IND vs PAK : कोहली बोले- हमें मजबूत प्लान रखना होगा, हार्दिक हमारे लिए अहम

कोहली ने कहा- आपकी सोच में स्पष्टता होना बहुत जरूरी है। आज क्रिकेट में सिर्फ तीन चार गेंद में पूरे मैच का रुख बदल जाता है। पाकिस्तान के साथ कभी मैच न हारने के सवाल पर कोहली ने कहा- "हम कभी रिकॉर्ड पर चर्चा नहीं करते।

दुबई(Dubai)। भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) के बीच होने वाले मैच (Match) से पहले भारतीय कप्तान (Indian captain) विराट कोहली (Virat Kohli) ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस (Press Conference) किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस महामुकाबले के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि प्लेइंग-11 की घोषणा अभी नहीं की जाएगी।

हार्दिक अभी पूरी तरह फिट नहीं

इसकी घोषणा मैच से पहले टॉस के वक्त हो सकती है। हार्दिक पांड्या को लेकर सवाल पर कोहली ने कहा कि वह अभी पूरी तरह फिट नहीं हैं। भारत-पाक मुकाबला रविवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। कोहली ने कहा- हार्दिक पांड्या की स्थिति में सुधार है। हो सकता है कि वे टूर्नामेंट में कभी हमारे लिए दो ओवर बॉलिंग करें।

पाक के खिलाफ संतुलित रहेगी प्लेइंग-11, गेंदबाजी पर पूरा भरोसा

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में टीम को लेकर कोहली ने कहा- हम बहुत संतुलित तरीके से सोचना चाहते हैं। हम संतुलित टीम हैं। मैं यह नहीं बता सकता कि कौन-से खिलाड़ी खेलेंगे, लेकिन हां टीम संतुलित होगी। हमें आज अपनी गेंदबाजी पर पूरा भरोसा है। अपना खेल परफेक्शन के साथ खेल रहे हैं।

तीन-चार गेंदों में पलट जाता है मैच
कोहली ने कहा- आपकी सोच में स्पष्टता होना बहुत जरूरी है। आज क्रिकेट में सिर्फ तीन चार गेंद में पूरे मैच का रुख बदल जाता है। पाकिस्तान के साथ कभी मैच न हारने के सवाल पर कोहली ने कहा- “हम कभी रिकॉर्ड पर चर्चा नहीं करते। हमने पहले क्या किया इस पर बात नहीं होती, इसलिए रिकॉर्ड के लिहाज से हम चीजों को अप्रोच करते तो शायद ये सिर्फ दबाव ही बढ़ाती है। पाकिस्तान की टीम हमेशा से मजबूत रही है और उनके पास काफी टैलेंट है।

खिलाड़ियों को सही माहौल देना बेहद जरूरी
विश्व कप की चुनौतियों पर कोहली ने कहा- अभी हमें इस बात का मोटिवेशन मिलता है कि इस टूर्नामेंट में हमें अलग-अलग टीमों से खेलने को मिल रहा है। आगे जाते हुए इस चीज पर सोचना जरूरी है कि क्रिकेट में हम खिलाड़ियों को सही माहौल दें।
(TNS)