अंबिकापुर में दो और नवजातों की मौत, चार दिन में आठ जानें गईं, स्वास्थ्य मंत्री का दिल्ली में डेरा

अंबिकापुर

अंबिकापुर। जिले में नवजात बच्चों की मौत (Children Died) का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज (Ambikapur Medical College) में देर शाम फिर दो नवजात शिशुओं की मौत हो गई। इससे मौतों का आंकड़ा बढ़ गया है। पिछले 4 दिनों में अब तक 8 नवजातों की जान जा चुकी है। उधर, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo ) दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू वार्ड की व्यवस्था को लेकर अधीक्षक डॉ. लखन सिंह ने निरीक्षण किया। डॉ. लखन ने बताया कि एसएनसीयू वार्ड में वेंटिलेटर पर भर्ती 980 ग्राम और एक किलो 700 ग्राम के नवजात की मौत हो गई है। गौरतलब है कि पिछले दिनों अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती 4 नवजात बच्चों ने दम तोड दिया था, इन 4 बच्चों की मौत 24 घंटे में हुई है। बच्चों की मौत पर इलाज की लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल परिसर में हंगामा किया था, जिन 4 बच्चों की मौत हुई थी, वो अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती थे।

तीन कैबिनेट मंत्री कर चुके हैं दौरा
इस घटना की गंभीरता को देखते हुए अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के एसएनसीयू वार्ड में तीन केंद्रीय मंत्रियों ने निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसमें दिल्ली दौरा रद्द कर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने मेडिकल कॉलेज पहुंचकर बेहतर इलाज के निर्देश दिए थे। साथ ही नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया और अमरजीत भगत भी अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

(TNS)