बस से तस्करीः खेप ले जाई जा रही थी दिल्ली, तीन बैग में मिला 5 लाख का गांजा

आरोपी ने बस की डिक्की में गांजा रखा था। जहां से 3 बैग में 40 पैकेट गांजा बरामद किया गया। गांजे का वजन 44.750 किलोग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रुपए आंकी जा रही है।

कांकेर। बस से गांजे(ganja) की तस्करी(smuggling) करता पुलिस(police) ने एक आरोपी(charged) को पकड़ा है। उसके पास से 3 बैग में रखा 40 पैकेट गांजा बरामद किया गया है। इसकी कीमत 5 लाख आंकी गई है। इसे दिल्ली(Delhi) तक पहुंचाया जाना था।

कांकेर(kanker) पुलिस के अनुसार जगदलपुर(jagdalpur) से एक यात्री बस दुर्ग जा रही थी। पुलिस को मुखबिर(informer) से सूचना मिली कि एक आरोपी उक्त बस में अवैध गांजा ले जा रहा है। उसके बाद सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने बुधवार की सुबह लगभग साढ़े तीन बजे जगदलपुर से दुर्ग की ओर जा रही महेंद्रा ट्रेवल्स की यात्री बस को कांकेर जिला जेल के सामने रोका गया।

संदेह के आधार पर की पूछताछ
पहले पुलिस ने सभी यात्रियों से मामले में पूछताछ की। इस दौरान आरोपी की गतिविधि संदिग्ध लगी, तो राजस्थान के पीलीभीत निवासी सलमान अली को पकड़ा और कड़ाई से पूछताछ की गई। आरोपी ने गांजा तस्करी की बात कबूल की।

गांजे का वजन 44.750 किलोग्राम
कांकेर थाना प्रभारी शरद दुबे के अनुसार आरोपी ने बस की डिक्की में गांजा रखा था। जहां से 3 बैग में 40 पैकेट गांजा बरामद किया गया। गांजे का वजन 44.750 किलोग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 5 लाख रुपए आंकी जा रही है।

यहां से की जा रही पूरे देशभर में तस्करी
आरोपी सलमान अली जगदलपुर से 3 हजार रुपये प्रति किलो की दर से गांजा खरीद कर दिल्ली ले जा रहा था। पुलिस आरोपी से इस संबंध में आगे पूछताछ कर रही है। अनुमान है कि पूरे देशभर में यहां से नशे का कारोबार चल रहा है।
(TNS)