ट्रेन में जेवर से भरा बैग छूटा, सीसीटीवी कैमरे की मदद से बैग तक पहुंचा आरपीएफ

रायपुर (Raipur)। ट्रेन (Train) में सफर करते समय एक महिला के साथ हादसा हो गया। मुंबई से अपनी मां व बच्चे के साथ रायपुर तक सफर कर रही महिला का रायपुर में उतरते समय उनका बैग (Bag Missed) ट्रेन में ही छूट गया। नीचे उतरने के बाद जब उनका ध्यान बेग की ओर गया तब तक ट्रेन आगे बढ़ चुकी थी।

मुंबई से आ रही थी महिला
मुंबई की कांडीवली (Mumbai’s Kandivali) की रहने वाली आरती मनीष सोनी 11 नवंबर को एलटीटी मुंबई से अपनी मां व बच्चे के साथ रायपुर तक सफर कर रही थी। रायपुर में उतरते समय उनका आर्टिफिशियल ज्वेलरी (artificial jewelery) से भरा बैग छूट गया है। तब उन्होंने रायपुर RPF पोस्ट में सूचना दी। इस पर रायपुर आरपीएफ पोस्ट से बिलासपुर में इस घटना की जानकारी दी गई। लेकिन, तब तक ट्रेन यहां से छूट चुकी थी।

सूचना पर रेलवे पुलिस हुई सक्रिय
इस दौरान महिला ने बैग को पाने के लिए परेशान हो गई। उन्हेंने पहले 139 में फोन से शिकायत दर्ज कराई। उसके बाद रेलवे पुलिस (Railway Police) ने सक्रियता दिखाते हुए रायगढ़ ( Raigarh) स्टेशन में ट्रेन की जांच की गई। बैग रायगढ़ से बरामद कर लिया। जब बैग खोला गया तो उसमें जेवरों की बजाय अचार मिला।

सीसीटीवी कैमरे से पता चला
इस पर RPF की टीम ने उस बोगी में सफर करने वाले अन्य यात्रियों की जानकारी जुटाई गई। साथ ही CCTV फुटेज की जांच की गई तब ट्रेन से बिलासपुर में उतरने वाले पंकज जीववानी व परिवार का पता चला। पंकज तोरवा के पावर हाउस के पास रहते हैं। उन्होंने पूछताछ में अपना बैग बदलने की जानकारी दी और गलती से ज्वेलरी वाला बैग उठा लेने की बात कही।

आरपीएफ पुलिस की मेहनत रंग लाई
मामला सामने आने पर दोनों यात्रियों को बिलासपुर आरपीएफ पोस्ट बुलाया गया। यहां दोनों यात्रियों के सामान को सही सलामत उनके हवाले कर दिया गया। बता दें कि मामले की शिकायत के बाद रेलवे पुलिस ने लागातार प्रयास किया और ज्वेलरी से भरे बैग तक पहुंच गए।

(TNS)