छत्तीसगढ़ मे इन जिलों में सक्रिय मरीज ज्यादा, दिवाली के बाद बढ़ेगा जांच का दायरा

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कोरोना संक्रमण (Corona Infection)के मामले कुछ बढ़े हैं। हालांकि यह स्थिर नहीं हैं। वहीं प्रदेश के 6 जिलों में 71 फीसदी से ज्यादा सक्रिय मरीज हैं। दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर चांपा और बस्तर जिले में सवा दो सौ से अधिक एक्टिव केस हैं। हालांकि कई जिलों में 10 से भी कम एक्टिव केस हैं।

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अनुसार दिवाली के उन जिलों में जहां ज्यादा केस सक्रिय हैं, वहां कांटेक्ट ट्रेसिंग के साथ जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा। सघन जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग बड़ी तैयारी कर रहा है। इन जिलों के कलेक्टरों को भी स्थिति को काबू में लाने के लिए टेस्टिंग ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर फोकस करने के लिए कहा गया है।

दिवाली के बाद अधिक सक्रिय मरीजों वाले ऐसे जिलों में विभाग की उच्च स्तरीय टीमें दौरा कर कंट्रोल में करने के लिए चलाए जा रहे प्रयासों की समीक्षा करेगी। एपिडेमिक डायरेक्टर डॉ. सुभाष मिश्रा के अनुसार दिवाली के बाद सघन जांच बढ़ाकर कोरोना की स्थिति को देखा जाएगा। जिन जिलों में केस अभी ज्यादा मिल रहे हैं, उनको सावधानी रखने के लिए बार बार कहा जा रहा है।
(TNS)