सेल्फी लेने के लिए बुर्का उतारा, तो अंजाम भुगतना पड़ेगा- मुस्लिम डिफेंस फोर्स 

हिजाब पहनकर आने पर नहीं मिली परीक्षा की अनुमति

चेन्नई। एक तरफ देश में जहां बुर्के को लेकर विवाद चल रहा है। वहीं, मुस्लिम डिफेंस फोर्स 24/7 नाम के एक संगठन ने मुस्लिम महिलाओं को धमकी देकर नया विवाद खड़ा कर दिया है। संगठन ने सेल्फी लेने के दौरान बुर्का नहीं उतारने की धमकी दी है। संगठन ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए मुस्लिम महिलाओं को धमकी देते हुए लिखा है कि बुर्का नहीं पहनने वाली और सार्वजनिक जगहों पर सेल्फी लेने वाली मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस ग्रुप में सोशल मीडिया के जरिए कहा गया है कि महिलाएं सार्वजनिक जगहों पर बुर्का उतारकर सेल्फी न लें। संगठन ने धमकी देते हुए कहा कि सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का नहीं पहनने वाली मुस्लिम महिलाओं पर हमला किया जाएगा। यह मैसेज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। यह मैसेज इंस्टाग्राम और फेसबुक के अलावा वॉट्सऐप पर भी लोगों को दिया जा रहा है।

मेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर शशि कुमार ने बताया कि ये ग्रुप खुद को मुस्लिम अधिकारों का रक्षक बताता है। उन्होंने बताया कि पुलिस लगातार इस गैंग पर नजर रख रही है। उनके मुताबिक, व्हाट्सएप ग्रुप पर यह संगठन खुद को मुस्लिम अधिकारों का संरक्षक बताते हुए कह रहा है कि मुस्लिम महिलाओं को धार्मिक परंपराओं को तोड़ने से रोकना उनका कर्तव्य है।

मेंगलुरु पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, इस संगठन ने लोगों को धमकाया है और कहा है कि जहां भी कोई मुस्लिम महिला बिना बुर्का पहने दिखेगी, वे उस महिला को सबक सिखाएंगे। पुलिस कमिश्नर के मुताबिक उनकी टीम लगातार इस ग्रुप के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ये लोग कौन हैं? पुलिस के मुताबिक उनके पास ग्रुप के कुछ सदस्यों के बारे में जानकारी है। मगर, ये मैसेज कहां से आया और इसका मास्टरमाइंड कौन है, पुलिस इसका पता लगाने की कोशिश कर रही है।