आज से मुख्यमंत्री बघेल का विधानसभाओं का दौरा, बलरामपुर के सामरी विधानसभा से होगी शुरुआत… जानें आज किस गांव में पहुंचेंगे सीएम

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकारी योजनाओं की लोगों के बीच समीक्षा के लिए विधानसभा क्षेत्रों के दौरे का कार्यक्रम बनाया है। बुधवार से उनका दौरा कार्यक्रम शुरू हो रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आज से प्रदेश के विधानसभाओं का दौरान करने वाले हैं। बुधवार को उनका पहला पड़ाव बलरामपुर जिले का सामरी विधानसभा होगा। इस दौरान यह तो तय नहीं है कि सीएम किस गांव में पहुंचेंगे लेकिन बताया जा रहा है कि वे किन्ही तीन गांवों या कस्बों में पहुंचेंगे और योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इस दौरान वे स्थानीय लोगों से मुलाकात कर सरकारी योजनाओं का फीडबैक लेंगे।

बता दें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकारी योजनाओं की लोगों के बीच समीक्षा के लिए विधानसभा क्षेत्रों के दौरे का कार्यक्रम बनाया है। बुधवार से उनका दौरा कार्यक्रम शुरू हो रहा है। अपने दौरे में सीएम बघेल जिस भी विधानसभा में पहुंचेंगे वहां वे किसी भी तीन गांवों में पहुंचेंगे। वे कौन से गांव में पहुंचेंगे इसकी पूर्व जानकारी किसी को नहीं दी जाएगी। इस दौरान वे क्षेत्र के प्रमुख लोगों और स्थानीय अधिकारियों से मिलेंगे। इस दौरान उनके साथ स्थानीय विधायक भी साथ होंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरा कार्यक्रम के अनुसार वह आज 11.40 बजे सामरी विधानसभा के गांव कुसमी पहुंचेंगे यहां करीब 1 घंटे रहने के बाद शंकरगढ़ गांव पहुंचेंगे। शंकरगढ़ गांव में भी 1 घंटे रहेंगे दोपहर बाद 325 को वह ग्राम परियों पहुंचेंगे। यहां भी वे 1 घंटे रह कर सरकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वे राजपुर गांव पहुंचेंगे। यहां शाम 5:00 से 6:00 तक उनका दौरा कार्यक्रम रहेगा।

तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम बघेल का दौरा कार्यक्रम लगातार जारी रहेगा। जिस विधानसभा में वे पहुंचेंगे वहां रात्रि विश्राम भी करेंगे और दूसरे दिन प्रेस से चर्चा के बाद दूसरे विधानसभा के लिए रवाना हो जांएगे।  जिस गांव में मुख्यमंत्री उतरने वाले होंगे उसकी जानकारी वहां पहुंचने से कुछ देर पहले ही दी जाएगी। सीएम यह देखना चाहते हैं कि उनकी योजनाएं गांव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच रही है या नहीं।

नस्कली क्षेत्र में विशेष सतर्कता के निर्देश
सीएम भूपेश बघेल के दौरा कार्यक्रमों को देखते हुए नक्सली क्षेत्रों में विशेष सतर्कता के निर्देश दिए गए हैं। नक्सली क्षेत्र के विधानसभा दौरे के दौरान सीएम की सुरक्षा को लेकर पुलिस विशेष सतर्कता बरता रही है। सभी फोर्सेस को अलर्ट पर रखा गया है। चूंकि अधिकारियों को पहले से यह पता नहीं होगा सीएम कहां उतरने वाले हैं इसे देखते हुए सभी संवेदनशील क्षेत्रों में फोर्स को अलर्ट किया गया है। बता दें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी बुधवार को दंतेवाड़ा पहुंच रहे हैं। वे यहां अधिकारियों के साथ योजनाओं-कार्यक्रमों की समीक्षा करेंगे।