आतंक को चुनौतीः गृहमंत्री शाह ने कहा बिना सुरक्षा के मौजूद हूं, आप भी दिल से खौफ निकालिए

जम्मू कश्मीर में हमेशा शांति हो सकती है। भारत पर आपका भी उतना ही अधिकार है जितना अन्य का है। तीन परिवारों ने सिर्फ कश्मीर को लूटा। शाह ने कहा कश्मीर के युवाओं को चुनाव लड़ने का अधिकार क्यों नहीं मिला। 70 साल तक सांसद विधायक अपने ही लोगों को बनाया।

जम्मू। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में तीन दिन के दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री (Home Minister) अमित शाह का सोमवार को आखिरी दिन है। उन्होंने गांदरबल स्थित खीर भवानी मंदिर (Kheer Bhavani Temple) में माथा टेका। गृहमंत्री अमित शाह ने श्रीनगर (Srinagar) में जनसभा (public meeting) में कहा कि आप सब अपने दिल से खौफ और डर निकाल दीजिए। कश्मीर की शांति और विकास की यात्रा में अब कोई खलल नहीं डाल सकता। इस दौरान अमित शाह ने कहा कि बिना सुरक्षा के आपके बीच हूं।

श्रीनगर में जनसभा में कहा कि पांच अगस्त के बाद कर्फ्यू न लगाते और इंटरनेट बंद नहीं करते तो कश्मीर का युवा ही मरता। कश्मीर के युवाओं को गुमराह किया जाता है। कश्मीर की जनता का भी उतना ही अधिकार है जितना हमारा है।

पीएम मोदी (PM Modi) का दिल जम्मू-कश्मीर में

अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी का दिल जम्मू-कश्मीर में बसता है। हर वक्त यहां का जिक्र करते हैं। जम्मू-कश्मीर के विकास में कोई खलल नहीं डाल सकता। पाकिस्तान के बदले घाटी के लोगों से बात करूंगा। 70 साल का भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए यह कदम उठाया गया है। मैं आज कश्मीर के युवाओं से अपील करने आया हूं कि जिन्होंने आपके हाथ में पत्थर पकड़ाए थे, उन्होंने आपका क्या भाला किया?

तीन परिवारों ने सिर्फ कश्मीर को लूटा
जम्मू कश्मीर में हमेशा शांति हो सकती है। भारत पर आपका भी उतना ही अधिकार है जितना अन्य का है। तीन परिवारों ने सिर्फ कश्मीर को लूटा। शाह ने कहा कश्मीर के युवाओं को चुनाव लड़ने का अधिकार क्यों नहीं मिला। 70 साल तक सांसद विधायक अपने ही लोगों को बनाया। आरक्षण का फायदा पहाड़ी भाइयों को अब मिलेगा। सवाल पूछने वालों से कहना चाहता हूं घर, बिजली, शौचालय क्यों नहीं दिया। फारूक साहब, महबूबा बहन हिसाब दीजिए, कश्मीरियों के इलाज की व्यवस्था क्यों नहीं की।

जम्मू-कश्मीर में पयर्टन बर्बाद कर दिया
शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में पयर्टन बर्बाद कर दिया गया। चाहते हैं युवा हाथ में हथियार नहीं पुस्तक उठाएं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि माता खीर भवानी मंदिर में माँ के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री ने रविवार को जम्मू के भगवती नगर में रैली को संबोधित किया था।
(TNS)