भाजपा का मंथन जारीः 57 वार्डों के प्रत्याशियों के नाम तय, 13 के नामों पर मंत्रणा

70 वार्डों के प्रत्याशी तय करने से पहले प्रदेश भाजपा कमेटी के सदस्यों ने कई तरह की मंत्रणा कर रहे हैं। खासकर जातिगत समीकरण को विशेष ध्यान रखा जा रहा है। वहीं किसी क्षेत्र में छत्तीसगढ़िया, तो कहीं दावेदारों का जनता से संपर्क को आधार मानकर टिकट तय किया जा रहा है।

भिलाई। नगर पालिक निगम चुनाव में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अपने प्रत्याशियों की सूची जारी के कुछ समय बाद भाजपा ने भी अपने पत्ते फेंक दिए हैं। काफी मंथन के बाद भी अभी तेरह वार्डों के नाम तय नहीं किए जा सके हैं। टिकट देने से पहले कई वरिष्ठ नेताओं के करीबियों का खयाल रखा जा रहा है।

इस बार नगर पालिक निगम दो भागों में बंट चुका है। रिसाली अलग पालिका बन चुका है। ऐसे में भिलाई निगम में वरिष्ठ या पूर्व में रहे पार्षदों के साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं के भी पसंद का ध्यान रखा जा रहा है। भरोसा करते हुए मौका दिया जा रहा है। वहीं अनेक नए प्रत्याशी खड़े किए गए हैं।

70 वार्डों के प्रत्याशी तय करने से पहले प्रदेश भाजपा कमेटी के सदस्यों ने कई तरह की मंत्रणा कर रहे हैं। खासकर जातिगत समीकरण को विशेष ध्यान रखा जा रहा है। वहीं किसी क्षेत्र में छत्तीसगढ़िया, तो कहीं दावेदारों का जनता से संपर्क को आधार मानकर टिकट तय किया जा रहा है। यहां रहने वाले साहू समाज, वर्मा, कुर्मी, चंद्राकर, सिन्हा, यादव सहित, यहां की माटी में रच-बस गए दूसरे राज्यों के वासियों की ओर ध्यान केंद्रित किया गया है। शहर सरकार में प्रतिनिधित्व करने का मौका देने का निर्णय लिया है। उसी अनुसार प्रत्याशियों का चयन किया जा रहा है।

देखें कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची

(TNS)