भाजपा ने लगाई इन प्रत्याशियों के नामों पर मुहर, कहा- नगर पालिका निगम के सभी वार्डों में हमारे प्रत्याशी दमदार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव के लिए राजनीतिक पार्टियों के बैठकों का दौर जारी है। पदाधिकारी जीतने लायक प्रत्याशियों पर विचार-विमर्श कर सूची जारी कर रहे हैं। इसी के तहत बीरगांव भाजपा पार्षद प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। संभागीय चयन समिति के सदस्य मोतीलाल साहू ने सूची जारी कर इसकी जानकारी दी है। 40 वार्डों में से 39 वार्डों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा की गई है।

चयन समिति के सदस्य मोतीलाल साहू के अनुसार यहां एक वार्ड के लिए प्रत्याशी की घोषणा अब भी बाकी है। वहीं वार्ड क्रमांक 34 के लिए अभी किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है।

बता दें कि पार्टी कार्यालय में दावेदावों की लाइन लगी हुई है। उपलब्धियों की फाइल लेकर वरिष्ठ नेताओं के पास जा रहे हैं। इसी के तहत भाजपा कार्यालय में वरिष्ठ नेताओं की बैठक में प्रत्याशियों का चयन किया गया।

नरहरपुर नगर पंचायत की सूची पहले जारी की
भाजपा ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। धीरे-धीरे निकाय चुनाव के लिए हर जिले से सूची जारी की जाएगी। इसकी शुरूआत नरहरपुर नगर पंचायत से कर दिया गया है। 15 वार्ड के नगर पंचायत में भाजपा प्रत्याशियों कि सूची जारी की गई है। इसके अलावा भानुप्रतापपुर से एक वार्ड प्रत्याशी का ऐलान किया गया है।

ये है प्रत्याशियों के नाम

20 दिसंबर को मतदान
छत्तीसगढ़ के 10 जिलों के 15 नगरीय निकायों में चुनाव की घोषणा हो गई है। निकायों में 20 दिसंबर को मतदान और 23 दिसंबर को मतगणना होगी। चुनाव आयुक्त की घोषणा के साथ ही आचार संहिता लागू हो गई है।

यहां होने है चुनाव
प्रदेश में बीरगांव, भिलाई, भिलाई चरौदा व रिसाली नगर निगम, पांच नगर पालिका परिषद सारंगढ़, बैकुंठपुर, शिवपुर चरचा, जामुल, खैरागढ़ के अलावा छह नगर पंचायत प्रेमनगर, मारो, नरहरपुर, कोंटा, भैरमगढ़ व भोपालपट्टनम में चुनाव होना है. राज्य निर्वाचन आयुक्त ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया में 8 लाख मतदाता भाग लेंगे।

20 दिन का समय, दावेदारों की धड़कने तेज
नगरीय निकाय चुनाव का मतदान 20 दिसंबर को होना है। ऐसे में दावेदारों की धड़कनें बढ़ती जा रही है। क्योंकि जनसंपर्क में केवल तीन सप्ताह का समय है। इतने कम समय में पहले तो दावेदार अपने नाम के फाइनल होने की राह देख रहे हैं। उसके बाद नामांकन होना है। फिर प्रचार के लिए घर-घर संपर्क करना है।

(TNS)