रायपुर के बाल सम्प्रेक्षण गृह से आरोपी फरार, पुलिस ने की बड़ी लापरवाही

बाल संप्रेक्षण गृह रायपुर
बाल संप्रेक्षण गृह रायपुर

रायपुर। रायपुर के बाल सम्प्रेक्षण गृह से एक आरोपी के फरार होने के मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। टिकरापारा पुलिस ने हत्या के प्रयास का आरोपी को बिना उसकी उम्र पूछे ही बाल सम्प्रेक्षण गृह में भेज दिया था, जबकि वह बालिग था। वहां से मौका पाकर आरोपी शेख आदिल बाल संप्रेषण गृह की खिड़की का रॉड मोड़कर भाग निकला है। इस मामले की शिकायत बाल संप्रेक्षण गृह के टेकर ने माना थाना में की है।

घटना की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है और आरोपित के वहां से फरार हो जाने के बाद पुलिस उसकी तलाश करने के साथ ही मामले को ढंकने में लग गई है। आरोपी शेख आदिल की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने शहर में चेकिंग शुरू कर दी है। इसके साथ ही उसके घर सहित छिपने के अन्य ठिकानों पर भी दबिश दी जा रही है। हालांकि, अभी तक उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका है और न ही उसके बारे में कोई सुराग मिला है। 

इस मामले में पुलिस की सबड़े बड़ी लापरवाही यह है कि किसी भी मामले में पहले बाल सम्प्रेक्षण गृह भेजे जाने से पहले आरोपी का जन्म प्रमाण पत्र देखा जाता है। मगर, इस मामले में टिकरापारा पुलिस ने बिना नियमों कायदों का पालन करते हुए लापरवाही बरती और बालिग आरोपी को नाबालिग मानते हुए बाल संप्रेषण गृह में भेज दिया गया।

वहीं, इस मामले में बाल संप्रेक्षण गृह की भी बड़ी लापरवाही से इनकार नहीं किया जा सकता है क्योंकि इससे पहले भी वहां से कैदी भाग चुके हैं। मगर, इसके बाद भी वहां किसी भी तरीके की उचित सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई है।