छात्राओं से छेड़छाड़: कॉलेज प्राध्यापक पर गंभीर आरोप, गुस्साए छात्र-छात्राओं ने मुख्य द्वार पर लगाया ताला

छात्र-छात्राओं का कहना है जिम्मेदारों की अनदेखी की वजह से आगे प्रोफेसर का हौसला और बुलंद होगा। इससे छात्र नाराज हैं और आज कॉलेज गेट पर धरने पर बैठ गए। वेकार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं।

गरियाबंद (Gariaband)। शिक्षा के केंद्र में ऐसा दिन आया है कि गुरु के खिलाफ शिष्यों को खड़ा होना पड़ा है। आरोप है कि शिष्या से गलत हरकत की गई है। इस आरोप पर संस्थान के पूरे विद्यार्थियों (students) ने मुख्य द्वार (Main door) पर ताला जड़कर ( by locking) कार्रवाई की मांग लेकर धरने पर बैठ गए हैं।

मामला फिंगेश्वर शासकीय महाविद्यालय (Fingeshwar Government College) का है। एक सहायक प्राध्यापक (Assoc. Prof) पर गंभीर आरोप लगाया गया है। छात्राओं ने उन पर बैड टच का आरोप (bad touch allegation) लगाया है। मामले की शिकायत जिम्मेदारों से करने के बाद भी जब कार्रवाई नहीं हुई, तो विद्यार्थियों ने कॉलेज के मुख्यद्वार पर ताला जड़ दिया। वे कार्रवाई की मांग को लेकर वहीं धरने (picket) पर बैठ गए।

उच्च शिक्षा विभाग से हुई है शिकायत
छात्राओं का आरोप है कि उक्त सहायक प्राध्यापक अक्सर गलत हरकत करते हैं। इसकी शिकायत (Complaint) वे कॉलेज प्रबंधन (College Management) के अलावा उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) को ज्ञापन सौंपकर की गई है। पर भी काफी दिनों बाद भी उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

एसडीओपी कर रहे हैं चर्चा
छात्र-छात्राओं का कहना है जिम्मेदारों की अनदेखी की वजह से आगे प्रोफेसर का हौसला और बुलंद होगा। इससे छात्र नाराज हैं और आज कॉलेज गेट पर धरने पर बैठ गए। वेकार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं। फिलहाल नायब तहसीलदार (Naib Tehsildar) सहित एसडीओपी (SDOP) सजंय ध्रुव अपनी टीम के साथ मौके पर मौजूद हैं। वे विद्यार्थियों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

(TNS)