जवाद तूफान ने बदली दिशा, छत्तीसगढ़ अब सोमवार को दिखेगा असर

रायपुर। जवाद चक्रवाती तूफान पश्चिममध्य बंगाल की खाड़ी में 16.4 डिग्री उत्तर और 84.8 डिग्री पूर्व में स्थित है। उसके कमजोर होते हुए उत्तर दिशा में अगले 12 घंटे तक गमन करने की संभावना है और उसके बाद उत्तरपूर्व दिशा में ओडिशा तट की ओर लगभग पुरी के पास दोपहर में एक गहरे अवदाब के रुप में पहुंचने की संभावना है।

इस तंत्र के प्रदेश से दूर हो जाने के कारण इसका असर मौसम पर कल रविवार 5 दिसंबर को नहीं रहेगा। इसका असर सोमवार छह दिसंबर को दिखाई देगा। प्रदेश में रविवार को मौसम शुष्क रहने तथा अधिकतम और न्यूनतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 6 दिसंबर से प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना बढ़ रही है।

जवाद चक्रवात, छह और ट्रेनें रद्द
आंध्रप्रदेश व ओडिशा तट पर संभावित चक्रवाती तूफान जवाद से सुरक्षा के मद्देनजर इस मार्ग की अनेक गाड़ियों का परिचालन रद्द किया गया है। जिसमें रायपुर से होकर गुजरने वाली कुछ और ट्रेनें भी रद्द की गई है। जिसमें 4 दिसंबर को कोरबा से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18517 कोरबा विशाखापट्टनम एक्सप्रेस, 4 दिसंबर को विशाखापटनम से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18518 विशाखापट्टनमकोरबा एक्सप्रेस, दिनांक 4 दिसंबर को बिलासपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 17481 बिलासपुरतिरुपति एक्सप्रेस, 5 दिसंबर 2021 को रायपुर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 08528 रायपुरविशाखापट्टनम पैसेंजर स्पेशल, 4 दिसंबर को दुर्ग से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18426 दुर्गपुरी एक्सप्रेस और 5 दिसंबर को पुरी से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 18245 पुरीदुर्ग एक्सप्रेस रद्द रहेगी।