सोशल मीडिया पर छाई बाबा की दिल्ली दौड़, लोग कस रहे तंज

अंबिकापुर में दो और मासूमों की मौत के बाद लोगों में नाराजगी

रायपुर। अंबिकापुर (ambikapur) के सरकार मेडिकल कॉलेज (ambikapur medical college) में चार दिन में आठ बच्चों की मौत हो गई। दूसरी ओर स्वास्थ्य मंत्री के बार-बार दिल्ली जाने से सोशल मीडिया पर उनका मजाक बनाया जाने लगा है। फेसबुक, ट्वीटर पर लोग कमेन्ट कर स्वास्थ्य मंत्री पर तंज कर रहे हैं। यहां तक कि एक कार्टून भी चल रहा है। आयुष स्टूडेंट यूनियन के अकाउंट से लिखा गया कि अपनी जायज मांगों के लिए आप से कोई मिल भी नहीं सकता।

स्वास्थ्य मंत्री (health minister) के बार-बार दिल्ली जाने और अंबिकापुर के सरकार मेडिकल कॉलेज में मासूमों की मौत के बाद सोशल मीडिया पर जनता की नाराजगी दिखने लगी है। सोशल मीडिया फेसबुक और ट्वीटर पर लोग आरोप लगा रहे हैं कि स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान छत्तीसगढ़ पर नहीं है। कुर्सी के लिए उनकी दिल्ली दौड़ जनता के लिए परेशानी पैदा कर रही है। सोशल मीडिया पर यूजर उसी तर्ज पर नारे भी बनाकर लिख रहे हैं, जिस तर्ज पर दिल्ली में बाबा के समर्थन में नारे लगाए गए थे। दिल्ली में टीएस सिंहदेव (ts singhdeo) समर्थकों के नारे लगाए थे कि छत्तीसगढ़ अब डोल रहा है बाबा-बाबा बोल रहा है। इसी तर्ज पर यूजर लिख रहे हैं कि पंडो जाति के बच्चे करें पुकार, अब तो दिल्ली से लौट आओ बाबा सरकार।

कोई अखबार की कटिंग शेयर कर रहा है तो कोई कह रहा है कि आप से 20 दिन से मिलने का समय मांग रहा हॅंू, लेकिन नहीं मिल रहा। भाजपा नेता रामउपकार तिवारी ने अपने फेसबुक पेज पर एक कार्टून शेयर करते हुए लिखा, दम तोड़ते नौनिहाल, बाबा खेल रहे कुर्सी दौड़, ऐसे गढ़ोगे नया छत्तीसगढ़। लोकेन्द्र सिंह नाम के यूजर ने लिखा… छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में पिछले दो दिन के अंदर चार नवजात बच्चों की मौत हो चुकी है। अम्बिकापुर के लोग स्वास्थ्य मंत्री को याद कर रहे हैं, जो आजकल अपने दिल्ली दौरों के लिए बहुत चर्चित हो रहे हैं। कमेन्ट और शेयर करने वालों में आम जनता के अलावा भाजपा और आप के नेता भी शामिल हैं।
(TNS)