प्रदेश के कई जिलों में बढ़े एक्टिव केस, 0.15 फीसदी पहुंची संक्रमण दर

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना केस (Corona Case) बढ़ने के साथ अब सक्रिय मरीज भी बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अनुसार प्रदेश में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 352 हो गई है। इसमें सबसे अधिक 57 एक्टिव केस (Active Case) रायपुर जिले में हैं। दुर्ग जिले में 46, रायगढ़ में 41 और कोरबा में 36 मरीजों का इलाज चल रहा है। साथ ही, प्रदेश में अब तक 10 लाख 7 हजार 115 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में पिछले घंटे में 40 नए मरीज मिले हैं। हालांकि राहत की बात है कि किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। प्रदेश के 17 जिले ऐसे हैं जहां से कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। इस दौरान 25 हजार 999 नमूनों की जांच हुई। इसमें 40 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इस समय प्रदेश की संक्रमण दर 0.15 पर है।

इन जिलों में कोई मरीज नहीं
इधर, राहत की बात है कि अभी प्रदेश भर में केवल पांच ही जिले ऐसे हैं, जहां कोरोना (Corona) का कोई एक्टिव केस नहीं है। इनमें नारायणपुर, सुकमा, कोरिया, सरगुजा और गरियाबंद जिला शामिल है। दूसरी लहर के बाद लगातार शून्य संक्रमण की स्थिति में बने रहे बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिलों में 3 से 8 एक्टिव केस (Active Case) मौजूद हैं।

(TNS)