अजब-गजब : कांग्रेस नेता ने दिया बोरे-बासी और चटनी का न्यौता, लेकिन शर्त ये कि थाली अपनी लाओ

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण द्वारा तालपुरी में कराया जा रहा बाेरे बासी व चटनी खाने का कार्यक्रम, इसी कार्यक्रम के लिए निम्ंत्रण जारी किया गया है।

बोरे बासी व चटनी

भिलाई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक मई को बोरे बासी खाने की अपील क्या की यहां तो इसका ट्रेंड ही चल पड़ा है। कहां जो एक मई का दिन मजदूर दिवस होता है लेकिन छत्तीसगढ़ में एक मई का दिन बोरे बासी व चटनी दिवस बन गया है। कांग्रेस पार्टी के लिए अब यह एक खास इवेंट बन गया है, इसे लेकर रोचक बातें भी सामने आ रही हैं। मजदूर दिवस पर कांग्रेस के लोग जगह जगह बोरे बासी खाने का प्रोग्राम रख रहे हैं।

ऐसे ही एक कार्यक्रम का निमंत्रण वाट्सएप पर वायरल हो रहा है। दरअसल यह निमंत्रण नगर निगम रिसाली के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दुर्ग ग्रामीण के महामंत्री ने अपने कार्यकर्ताओं सहित लोगों को भेजा है। सबकुछ सही है लेकिन अंत में इन्होंने लिखा है कि बोरे बासी और चटनी खाना है तो साथ में बर्तन लेकर आएं क्योंकि बोरे बासी दोना पत्तल में खाते नहीं बनता है।

मजदूरों का सम्मान के लिए आयोजन
1 मई को तालपुरी में यह आयोजन होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में मजदूरों का सम्मान तो किया जाएगा साथ ही बोरे बासी व चटनी खाने का कार्यक्रम भी होगा। इस कार्यक्रम में रिसाली निगम की महापौर से लेकर सभापति व पार्षदों को निमंत्रण दिया गया है साथ ही भिलाई शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश चंद्राकर सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसियों को निमंत्रण दिया गया है।

तो क्या बर्तन लेकर पहुंचेंगे कांग्रेसी
सबसे बड़ा सवाल यह है कि ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ने बर्तन साथ में लाने का फरमान तो जारी कर दिया लेकिन क्या कांगेस के नेता बर्तन लेकर पहुंचेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर रविवार को मजदूर दिवस के दौरान इस आयोजन में कांग्रेस नेता बर्तन लेकर पहुंचते हैं या फिर इनके लिए दूसरी को वैकल्पिक व्यवस्था रहती है। बहरहाल ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री का मई दिवस का यह निमंत्रण चर्चा में जरूर है।